April 20, 2024

पैट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर ‘आप’ का धरना

 Faridabad/Alive News :  देशभर में बढ़ रही पैट्रोल व डीजल की कीमतों को लेकर आज आम आदमी पार्टी ने बी.के. चौक पर धरना-प्रदर्शन किया और सरकार से इन बढ़ी हुई कीमतों को वापिस लेने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मबीर भड़ाना एवं लोकसभा प्रभारी रणबीर सिंह चंदीला ने डे बाई डे पैट्रोल-डीजलों के दाम रिन्यू होने की पॉलिसी को जनता के साथ धोखा करार दिया।

उन्होंने कहा कि पहले जब पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ते थे, तो लोगों को पता चल जाता था, मगर केन्द्र सरकार ने बड़ी चालाकी से पैट्रोल के दाम 8० रुपए के आसपास पहुंचा दिए हैं और वो भी बिना किसी शोर-शराबे के। जबकि वास्तविकता यह है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हो रही हैं, बावजूद इसके केन्द्र सरकार जनता पर आर्थिक बोझ लादे जा रही है और पैट्रोल व डीजल के रेटों में बेतहाशा वृद्धि कर लोगों की जेब खाली की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पैट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दामों से समाज का हर वर्ग प्रभावित होता है और सभी पर इसका बोझ पड़ता है। कांग्रेस शासन में पैट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दामों पर हल्ला मचाने वाले भाजपा नेता अब चुप क्यों हैं, क्यों देश की भोली-भाली जनता को कभी नोटबंदी, कभी जीएसटी तो कभी पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाकर लूटा जा रहा है।

धरना एवं प्रदर्शन को आम आदमी पार्टी के एनआईटी विस प्रभारी राजूद्दीन, ओल्ड फरीदाबाद विस प्रभारी सुनील ग्रोवर, महासचिव ब्रजेश नागर, ओल्ड फरीदाबाद विस के वाई के शर्मा, बल्लभगढ़ प्रभारी विनोद भाटी, अखिल भड़ाना, तौफीक खान, मनोज जैसवाल, हीरालाल सोनी व्यापार मंडल नेता, बलवंत सिंह, ब्रजभूषण, अनिकेत पाण्डे, सुबेदार सत्तार, जब्बार खान, रणधीर भड़ाना, राजकुमार पांचाल, जसवंत प्रधान, देवेन्द्र भड़ाना, गजराज भड़ाना, के वी भड़ाना, पप्पू गोयल एवं विजय भड़ाना आदि ने सम्बोधित किया।