April 27, 2024

सिक्युरिटी फोर्सेस और नक्सलियों के बीच 5 घंटे तक हुई मुठभेड़

Raipur/Alive News : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को सिक्युरिटी फोर्सेस और नक्सलियों के बीच 5 घंटे तक मुठभेड़ हुई। इसमें दो जवान शहीद हो गए, 6 जख्मी हैं। एक नक्सली भी मारा गया। पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने सुबह 11 बजे रोड कंस्ट्रक्शन की सुरक्षा में लगे जवानों पर घात लगातर हमला किया। दोनों ओर से करीब 5 घंटे तक गोलीबारी हुई। इससे पहले नक्सलियों के एक गुट ने भेज्जी इलाके में रोड प्रोजेक्ट के मैनेजर और इम्पलॉई की गोली मारकर हत्या कर दी। करीब 12 वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

5 घंटे चला एनकाउंटर
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम. अवस्थी ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर सुबह 11 बजे शुरू हुआ और पांच घंटे तक चला। एसटीएफ और डीआरजी का एक-एक जवान शहीद हो गया। इनके नाम कॉन्स्टेबल मड़कम हंदा और मुकेश कडती बताए गए हैं।
– एनकाउंटर में 6 जवान भी जख्मी हुए हैं। इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। जवानों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है।

कहां हुआ एनकाउंटर?
– नक्सलियों के गुट ने सुकमा जिले में भेज्जी में जवानों पर हमला किया। यहां से चिंतागुफा के बीच रोड प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। सीआरपीएफ और पुलिस के जवान इसकी सुरक्षा में लगे हुए हैं।
रोड प्रोजेक्ट के मैनेजर समेत 2 को गोली मारी
– सूत्रों के मुताबिक, नक्सली रोड कंस्ट्रक्शन में लगे मजदूरों को बंधक बनाना चाह रहे थे। वे रोड बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं। नक्सलियों ने हमले के दौरान कंपनी के मैनेजर और इम्पलॉई को गोली मारी। कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया।