Faridabad/Alive News  : पंजाबी समाज सभा ने आज बेटी पढाओ अभियान के तहत जिले के विभिन्न स्कूलों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आये छात्राओ को नीलम बाटा रोड स्थित होटल अभिनंदन में सम्मानित किया। इस मौके पर लगभग 54 छात्राओ को सभा द्वारा स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं डिस्कनरी भेंट की गयी। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी सतविन्द्र कौर उपस्थित रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता सभा के अध्यक्ष श्री वासुदेव अरोडा, अशोक बनियाल ने की।
इस अवसर पर सतविन्द्र कौर ने कहा कि शिक्षा वह अमूल्य धन है जो की कभी खत्म नहीं होता है और यह देश व विदेश के किसी भी कौने में चले जाओ आपके काम आता है इसलिए शिक्षा को ग्रहण करने वाला प्रत्येक बच्चा शिक्षा को ईमानदारी एवं निष्ठावापूर्वक ग्रहण करे तभी वह एक सफल  इंसान बन पायेेगा। उन्होंने उपस्थित सभी बच्चो को मुबारकबाद दी एवं कहा कि यह सभी बच्चे जिले की शान है और वह पंजाबी समाज सभा का भी आभार जताती है जो कि इन बच्चो को सम्मानित करके उनको प्रोत्साहित कर रहे है।
इस मौके पर सभा के अध्यक्ष श्री वासुदेव अरोडा ने कहा कि पंजाबी समाज सभा बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहाकि बेटियों केा आत्मनिर्भर बनाने में भी सभा विभिन्न तरह के प्रोजैक्टो पर काम कर रही है ताकि हमारी बेटियां, महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर अपने पैरो पर खडी हो सके।
इस अवसर पर जगजीत कौर व अशोक बनियाल ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि बेटियां बहुत प्यारी होती है और वह सबकी एक जैसी होती है इसीलिए इनको सम्मान देना हम सभी का कर्तव्य बनता है एवं इनको सशक्त व मजबूत बनाने में किसी को किसी प्रकार की कमी नहीं छोडनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि बेटियां ही वो होती है जो कि दो घरो को बनाती है इसीलिए इनका मान सम्मान करे और इनको वह मुकाम हासिल करवाये ताकि यह किसी की मोहताज ना हो। जगजीत कौर ने कहा कि पंजाबी समाज सभा इन बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ रही है और ना ही छोडेगी।
अध्यक्ष वासुदेव नेे बताया कि आज भारतीय विद्या निकेेतन की बॉबी चंदीला जिन्होने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, नवज्योति स्कूल की बोबीता चौधरी 90.2 प्रतिशत अंक, तरूण निकेतन की आरूषी 90.2 व सैंट मैरी की आस्था चौहान ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किये के साथ साथ अन्य बच्चो को भी सभा द्वारा सम्मानित किया गया है ताकि इनका उत्साह बढे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here