April 20, 2024

डीएवी कॉलेज में चलाया पर्यावरण सुधार एवं स्वच्छता अभियान

Faridabad/Alive News : एन.एच.-3 स्थित डीएवी शताब्दी महाविद्यालय की यूथ रैडक्रास इकाई द्वारा दो दिवसीय पर्यावरण सुधार एवं स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गयी। कॉलेज के यूथ रैडक्रास के 60 छात्रों ने अपने कॉलेज के प्राध्यापक प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी के संरक्षण एवं संयोजन में पुराना रेलवे स्टेशन क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।

डीएवी कॉलेज द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार के निर्देशों पर आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रमों के आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए कालेज प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा ने बताया कि 15 सितम्बर से आज तक लगभग प्रतिदिन महाविद्यालय के अलग-अलग संभागों, इकाइयों, सभाओं एवं प्रखण्डों के द्वारा पृथक स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जो  2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी की जयन्ती तक जारी रहेगा।

आज कॉलेज की यूथ रैडक्रास यूनिट द्वारा स्वच्छता एवं सफाई अभियान की शुरुआत कॉलेज कैम्पस से पुराना रेलवे स्टेशन तक जागरुकता रैली निकाली गयी, जो एन.एच.-3 से एन.एच.-4, एन.एच.-5, गॉंधी कॉलोनी से होते हुए ओल्ड रेलवे स्टेशन पर समाप्त हुई।

कॉलेज के यूथ रैडक्रास कांसलर प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी ने बताया कि आज के स्वच्छता एवं सफाई कार्यक्रम की शुरुआत क्षेत्र के पार्षद सन्दीप भारद्वाज द्वारा कराई गयी, जिसमें कॉलेज  के 60 स्वयंसेवकों ने भाग लिया। कॉलेज के वालिंटियर्स ने अपने कॉलेज प्राध्यापक के नेतृत्व में पुराना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के अतिरिक्त ट्रेन पटरियों के मध्य फैले कूड़े को उठाया।

आज के इस स्वच्छता अभियान में कॉलेज के वाई.आर.सी. छात्रों में प्रमुख रुप से मुकुल, तुषार, जतिन, योगेश, रजत, नवीन, विकास, यशपाल, विशाल, अमनप्रीत, जावेद, दीपक, गौरव, उत्तम, हरदेव, आकाश, रोहित, इकरार, सुमित, दीपक, हरीश, आर्यन फौजदार आदि ने योगदान दिया।