April 20, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में ‘निबंध लेखन प्रतियोगिता’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में छठी निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूली छात्रों ने रूचि दिखाते हुए प्रतियोगिता में बढ़-चढक़र भाग लिया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में समाजसेवी आनन्द सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में इंकम ट्रैक्स कमिशनर तरूण शर्मा और स्कूल के चेयरमैन एम.एम.शर्मा ने शिरकत की। स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने आए हुए अतिथियों को बुके भेंट देकर स्वागत किया।

12-nov-photo-3

इस प्रतियोगिता में शहर के कई स्कूल ने भाग लिया, जिसमें सराय का मॉडल स्कूल, न्यू ऑक्सफोर्ड स्कूल, अशोका मैमोरियल स्कूल, एच.के.पब्लिक स्कूल, भारतीय विद्या कुंज स्कूल, जी.बी.पब्लिक स्कूल और बाल विद्या निकेतन स्कूल के छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में जल है तो कल है, मैं लडक़ी हूं इसलिए, जीवन जीने योगय कला और रूपए की आत्मकथा टॉपिक पर छात्रों को निश्चित समयावधि के अन्तर्गत अपनी कला का प्रदर्शन करना था, जिसमें भारतीय विद्या कुंज स्कूल की छात्रा पायल ने प्रथम स्थान, सराय मॉडल स्कूल के छात्र अरशद अली ने द्वितीय स्थान और भारतीय विद्या कुंज के सुरज गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

12-nov-photo-1

इस मौके पर मुख्यातिथि के साथ ही स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने विनर छात्रों को सम्मानित किया और मुख्यातिथि ने धनराशि से नवाजा। इसके साथ ही 7 छात्रों को सांत्वना पुरूस्कार से भी नवाजा गया। इस मौके पर कुसुम शर्मा ने विनर छात्रों को जीत की बधाई देते हुए जीवन में आगे बढऩे की प्ररेणा दी। उन्होंने कहा कि छात्रों के आत्मविश्वास को प्रबल करने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर स्कूल में आयोजित होती रहती है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।