March 29, 2024

उद्योग मंत्री विपुल गोयल घर की गई धूमधाम से गणपति बप्पा की स्थापना

Faridabad/Alive News : हर साल की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से उद्योग मंत्री विपुल गोयल के घर गणपति स्थापना की गई। सेक्टर-16 के लक्ष्मीनारायण मंदिर से गणपति जी की पूजा करने के बाद विधिविधान से गणपति जी की सवारी निकाली गई। गणपति की सवारी में सिद्धदाता आश्रम के गुरू पुरूषोतमाचार्य जी महाराज भी मौजूद रहे। इस दौरान हजारों की संख्या में गणपति के भक्त और बीजेपी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। ढ़ोल नगाड़ों पर बीजेपी के कई बड़े नेता भी नाचते दिखाई दिए।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल, बीजेपी नेता राजेश नागर और बीजेपी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा समेत अनेक पार्षदों ने भी गणेश जी के स्वागत में ढ़ोल के नगाड़ों पर डांस किया। गणपति जी की शोभायात्रा में भक्तों के उत्साह के बीच लगातार गणपति जी पर पुष्पवर्षा भी की गई। करीब 1 घंटे की यात्रा के बाद गणपति जी सेक्टर 17 स्थित विपुल गोयल के निवास पर पहुंचे जहां गणपति बप्पा मोरया के नारों के बीच विधिविधान से गणपति जी की स्थापना की गई।

इसके बाद उद्योग मंत्री विपुल गोयल,उनके भाई विनोद गोयल और अशोक गोयल सहित पूरे परिवार ने गणपति पूजा की। गणेश जी की आरती में भी हजारों भक्त शामिल रहे। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गणपति बप्पा से प्रदेश में अमन चौन और तरक्की की प्रार्थना की। उद्योग मंत्री के घर 5 दिन तक अब धूमधाम से गणपति उत्सव मनाया जाएगा। जिसमें कई राजनीतिक और बॉलीवुड की हस्तियां शिरकत करेंगी। 29 अगस्त को विशाल शोभायात्रा के बाद पर्यावरण के अनुकूल गणपति विसर्जन किया जाएगा।

गणपति स्थापना के मौके पर शहर के कई बड़े नेता और उद्योगपति मौजूद रहे। इस मौके पर बीजेपी के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता,मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री,बीजेपी की महिला जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा,सुरेंद्र बबली,केसी लखानी,अमित भल्ला,आरएस गांधी,संजय बत्रा,जितेंद्र चौधरी जीते,सुरेंद्र बबली,कमल जख्मी,नरेश नंबरदार,छत्रपाल,सुभाष आहूजा,कुलबीर तेवतिया,प्रिंस शर्मा,बिजेंद्र सागरपुर,बिजेंद्र मंगला,केपी ठाकुर,सचिन ठाकुर,वैभव घई और राहुल चावला समेत हजारों की तादाद भी गणपति भक्त मौजूद रहे।