April 20, 2024

सख्ती के बाद भी ग्रीन फील्ड कालोनी में अवैध निर्माण जोरों पर

Faridabad/Alive News : ग्रीन फील्ड कालोनी में अवैध निर्माण जोरों पर हैं। करीब 11 अवैध निर्माणों के खिलाफ जिला योजनाकार विभाग को ब्लॉक-ए ग्रीन फील्ड कॉलोनी निवासी सुरेन्द्र भड़ाना ने शिकायत दी हुई है। उसके बावजूद भी विभाग द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की जा रही।

सुंदर भड़ाना ने डीटीपी को दी अपनी शिकायत में बताया कि ग्रीन फील्ड कालोनी में बिल्डरों द्वारा अवैध निमार्ण कर भोले-भाले लोगों की खून पसीने की कमाई को धोखे से हड़पा जा रहा है। उन्होंने यह भी लिखा कि बिना नक्शे के बनाए गए फ्लैटों को बिल्डर लोगों को 50 से 60 लाख रूपए में बेच रहे हैं और खरीदने के बाद लोगों को पता चलता हैं कि जिन फ्लैटों को उन्होंने 50 से 60 लाख रूपए में खऱीदा हैं, वह फ्लैट गैर कानूनी तरीकों से बनाए गए हैं।

सुंदर भड़ाना ने डीटीपी इंफोस्र्मेंट पर मिलीभगत कर फ्लैट बनवाने का आरोप भी लगाया। उन्होनें कहा कि बीते 25 जुलाई 2017 को जिला नगर योजनाकार कार्यालय को फिर से रिमाइंडर दिया था, उसके बाद भी अवैध निर्माणों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

हालांकि विभाग के जेई सूरज कत्याल ने फिर से दी गई शिकायत और रिमाइंडर को मंगवा लिया हैं और कार्यवाही करने का उन्हें आश्वासन दिया गया। इस संबंध में जेई सूरज कत्याल से बात की गई तो उनका कहना हैं कि सुंदर भड़ाना ने 10 से अधिक बिल्डरों द्वारा किए अवैध निर्माणों की शिकायत दी हैं, जिसमें जांच की गई थी, कई बिल्डरों द्वारा किए जा रहे निर्माणों का नक्शा पास हैं, जबकि दो प्लाटों में कुछ खामियां मिली थी, उनको नोटिस दे दिये गए हैं। डीटीपी इंफोस्र्मेंट नरेश कुमार को फोन कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की पर उन्होनें अपना फोन नहीं उठाया।

क्या कहते हैं अधिकारी
ग्रीन फील्ड कालोनी के अवैध निर्माणों को लेकर लगातार कार्यवाही चल रही है, शिकायत मिलते ही अवैध निर्माण को रूकवाया जा रहा है और फिलहाल, दो साईटों को भी सील किया गया है। अभी तक 40 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। हमने ग्रीन फील्ड में अवैध दो बिल्डिंगों को भी गिराया है।
– नरेश कुमार, डीटीपी जिला योजनाकार विभाग