April 23, 2024

कभी ऐसी दिखती थीं, शिल्पा शेट्टी

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी 41 साल की हो गई हैं। उनका जन्‍म 8 जून, 1975 को मेंगलुरू, कर्नाटक में हुआ था। शिल्पा आज एक्ट्रेस के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक सफल बिजनेस वुमन के तौर पर भी जानी जाती हैं। वैसे, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। कम ही लोग जानते होंगे कि तब उनकी उम्र केवल 16 साल थी, जब 1991 में उन्होंने पहली बार लिम्का ब्रांड के लिए मॉडलिंग की थी।

जब हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने सरेआम किया था Kiss…

1433759360shilpa-shetty-3

शिल्पा शेट्टी की जिंदगी के दो विवाद हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। एक जब वे साल 2007 में रियलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ की कंटेस्टेंट थीं, तब हॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल जेड गुडी ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। हालांकि, शिल्पा ने यह शो जीतकर विदेश में भारत का परचम फहराया था। दूसरा विवाद शिल्पा के साथ तब जुड़ा जब 2007 में ही मुंबई में आयोजित एड्स अवेयरनेस प्रोग्राम के दौरान हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने उन्हें सरेआम बाहों में भरकर Kiss किया। इसके बाद शिल्पा को काफी क्रिटिसाइज किया गया। वैसे, जब आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स पर फिक्सिंग के आरोप लगे, तब भी शिल्पा का नाम खूब उछला था, क्योंकि वे इस टीम की को-ऑनर हैं।

shilpashetty

2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से की शादी…
शिल्पा ने 22 नवंबर, 2009 को लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली। बता दें कि राज कुंद्रा तलाकशुदा थे। उनकी पहली पत्नी का नाम कविता था। कविता और राज की एक बेटी भी है, जिसका नाम डेलिना कुंद्रा है। वैसे, शिल्पा और राज का भी एक बेटा है, जिसका नाम उन्होंने विवान राज कुंद्रा रखा है।

shilpa-shetty-childhood

शिल्पा शेट्टी और कॉस्मेटिक सर्जरी…
शिल्पा आज भले ही बॉलीवुड और बिजनेस वर्ल्ड की खूबसूरत लेडीज में से एक हैं, लेकिन 90 के दशक और साल 2000 के बाद की फोटोज शिल्पा के दो अलग-अलग चेहरे दिखाती हैं। कहा जाता है कि फिल्मों में सक्सेस पाने के लिए शिल्पा ने प्लास्टिक सर्जरी कराई। उन्होंने एक बार नहीं, बल्कि दो बार अपनी नाक की सर्जरी कराई है। हालांकि, खुद शिल्पा ने हमेशा इस बात को गलत बताया है। कहा तो यहां तक जाता है कि प्लास्टिक सर्जरी कराने के बाद न केवल शिल्पा की खूबसूरती बढ़ गई, बल्कि उनका करियर भी डूबने से बच गया।

करीब 40 फिल्मों में किया काम…
शिल्पा ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, और कन्नड़ में करीब 40 फिल्मों में काम किया है। उन्होंने साल 1993 में आई शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘बाजीगर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि, लीड रोल में वो पहली बार ‘आग’ (1994) में नजर आई थीं। ‘धड़कन’ (2000), ‘रिश्ते’ (2002) और ‘फिर मिलेंगे’ (2004) जैसी फिल्मों में उनके रोल को काफी तारीफ भी मिली।