March 29, 2024

हर नागरिक ईमानदारी से करे ड्यूटी : उपायुक्त

Kurukshetra/Alive News : उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा कि शहीदों के सपनों को पूरा और साकार करने का मौका प्रत्येक व्यक्ति के पास होता है। इस समाज के हर नागरिक को अपनी ड्यूटी को ईमानदारी के साथ पूरी करनी चाहिए और देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

वे शनिवार को लघुसचिवालय के प्रांगण में शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। इससे पहले पुलिस के जवानों ने बिगुल बजाकर शहीदों को याद किया और उपायुक्त सुमेधा कटारिया, एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक, नगराधीश कंवर सिंह, डीएसपी राज सिंह, जिला राजस्व अधिकारी डा. चांदी राम चौधरी, नायब तहसीलदार प्रमिंद्र सिंह,पीओ भूषण पाल मंगल, जिला सैनिक बोर्ड से अमरीक सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने पुष्प च्रक व पुष्प अर्पित कर श्रृदांजलि दी है।

उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से हर साल 23 सितंबर को शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन जिला कुरुक्षेत्र में अलग अलग जगहों पर सरकारी व निजी तौर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस दिन सभी नागरिकों को कर्तव्य बनता है कि शहीदों को याद किया जाए और उनके सपनों को पूरा करने का प्रण लिया जाए। जब देश के प्रत्येक नागरिक में देश भक्ति की भावना कूटकूट कर भरी होगी तो वह देश निश्चित ही एक नए मुकाम की तरफ आगे बढ़ेगा।

एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक व नगराधीश कंवर सिंह ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि शहीदी दिवस मनाने के मायने तभी सफल माने जाएंगे जब सभी लोग अपने कर्तव्य का निर्वाह करेंगे। इस अवसर पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।