यूजीसी-नेट की परीक्षा को लेकर परीक्षा केन्द्रों की 200 मीटर परीधि में लगाई धारा 144

0
16

Kurukshetra/Alive News : जिलाधीश एवं उपायुक्त डॉ.एसएस फुलिया ने कहा कि केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली द्वारा 8 जुलाई यूजीसी-नेट जुलाई 2018 की परीक्षा का आयोजन कुरुक्षेत्र जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूजीसी-नेट जुलाई 2018 की परीक्षा का पहला पेपर सुबह 9 बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 30 मिनट तक तथा दूसरा पेपर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

इन परीक्षाओं को सुचारु रुप से चलाने के लिए परीक्षा केन्द्रों की 200 मीटर की परीधि में धारा 144 लगाने के भी आदेश जारी किए है। जिलाधीश ने वीरवार को जारी आदेशों में कहा है कि परीक्षा के दौरान कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा परीक्षा का सुचारु रुप से संचालन करने के लिए के लिए सभी परीक्षा केन्द्रों के आसपास 200 मीटर की परीधि में धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए है। यह आदेश 8 जुलाई 2018 को सुबह 9 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक जारी रहेंगे।

इस समयावधि के दौरान किसी भी व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र की 200 मीटर की परीधि में किसी भी प्रकार का हथियार, मोबाईल फोन, वाई-फाई यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं परीक्षा केन्द्रों के आसपास फोटो स्टेट की मशीने भी बंद रखी जाएंगी। इन आदेशों की अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

22 परीक्षा केन्द्रों के लिए 6 नोडल अधिकारी किए नियुक्त
जिलाधीश एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने यूजीसी-नेट जुलाई 2018 की परीक्षा को सुचारु रुप से सम्पन्न करवाने के लिए 22 परीक्षा केन्द्रों के लिए 6 नोडल अधिकारी नियुक्त किए है। यह सभी नोडल अधिकारी परीक्षाओं को सुचारु से सम्पन्न करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली की चेयरपर्सन कार्यालय से प्राप्त पत्र के अनुसार इन 22 परीक्षा केन्द्रों पर 13 हजार 507 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

इसके लिए अधिकारियों की डयूटी लगा दी गई है। बीडीपीओ थानेसर को 2 परीक्षा केन्द्रों, तहसीलदार थानेसर को 6 परीक्षा केन्द्रों, बीडीपीओ पिपली को 4 परीक्षा केन्द्रों, बीडीपीओ बाबैन को 3 परीक्षा केन्द्रों, नायब तहसीलदार बाबैन को 5 परीक्षा केन्द्रों व नायब तहसीलदार लाडवा को 2 परीक्षा केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। यह सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों में परीक्षाओं को नकल रहित व सुचारु रुप से सम्पन्न करवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here