April 24, 2024

सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता के दूसरे चरण की परीक्षा आज

Kurukshetra/Alive News : यातायात नियमो पर आधारित प्रशनोतरी प्रतियोगिता के दूसरे चरण की परीक्षा खंड स्तर पर जिला के सभी खंडो मे 15 दिसंबर को दोपहर 12 से 1 बजे तक ली जाएगी। पुलिस की तरफ से नोडल ऑफिसर डी एस पी तान्या ने सभी थाना प्रबंधकों को समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

उन्होने बताया कि शिक्षा विभाग के सहयोग से होने वाली यह प्रतियोगिता ब्लॉक बाबैन में गर्वमैन्ट सीनियर सेकैंडरी स्कूल, पेहवा में बाबा स्वर्ण नाथ पब्लिक स्कूल, थानेसर में महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल व डीएवी पुलिस विद्या मंदिर, लाडवा व शाहाबाद में गर्वमैन्ट सीनियर सेकैंडरी स्कूल में तीनों लेवल की प्रतियोगिता की अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में ली जाएगी।

नोडल ऑफिसर डी एस पी तान्य ने बताया कि पुलिस की तरफ से सभी व्यापक प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होने कहा कि प्रतियोगिता का उदेश्य बच्चो को यातायात नियमो के प्रति जागरक करना है ताकि आगे चलकर वे अच्छे चालक के साथ साथ अच्छे नगरिक भी बन सके तथा दूसरो भी इस बारे जागरुक करें।

शिक्षा विभाग के नोडल आफिसर प्राध्यापक शीशपाल जांगडा ने बताया कि बच्चो ने इस प्रतियोगिता के लिये खुब तैयारी की है तथा बच्चो मे इस क्वीज को लेकर काफी उत्साह है। शिक्षा विभाग की तरफ से सभी तैयारी कर ली गई हैं। उन्होने बताया कि जिला कुरुक्षेत्र के सभी पाँचो ब्लोको से करीब 5 हजार बच्चे इस प्रतियोगिता मे भाग लेगें।