April 26, 2024

एलिवेटिड पुल निर्माण कार्य को लेकर एक्टिव हो अधिकारी : राज्यमंत्री कृष्णपाल

Palwal/Alive News : जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की अध्यक्षता में गत दिवस देर सायं लघु सचिवालय के कॉन्फ्रैंस हॉल में आयोजित की गई। गुर्जर ने कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्वेश्य सरकार द्वारा चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं व जिला में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करना है। बैठक में समस्याओं के निदान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं, मनरेगा, सांसद निधी के अंतर्गत आने वाले कार्यों, सडक़, सिचांई, पेयजल, विद्युत आदि की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को एलिवेटिड पुल के निर्माण कार्य में और तेजी लाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक के अधिकारियों से जिला में सरकार की फलैगशिप योजनाओं बारे समय-समय पर मेला लगाये। उन्होंने लोक निर्माण व कृषि विपणन बोर्ड केअधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले की सभी सडक़ों के निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करें। जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक में केन्द्रीय राज्यमंत्री ने उज्जवला योजना के कार्यान्वयन की प्रगति की समीक्षा की।

जिला क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं एवं विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों को तीव्र गति प्रदान करते हुए निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाने का प्रयास करें। उपायुक्त मनीराम शर्मा ने केन्द्रीय राज्यमंत्री को आश्वसत किया कि सभी सरकारी योजनाओं को प्राथमिकता व गंभीरतापूर्वक पूरा किया जाएगा।

अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के अंतर्गत योजनाओं की प्रगति का विवरण प्रस्तुत किया। बैठक में, जिला परिषद की प्रधानचमेली देवी, हरियाणा श्रम बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरिप्रकाश गौतम मौजूद थे। बैठक में पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.)एस.के. चहल व होडल की उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रीति, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान, जिला राजस्व अधिकारी संजय बिश्रोई तथा विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।