April 20, 2024

परिवार स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन, पूर्वोत्तर के 40 छात्रों ने लिया भाग

फरीदाबाद: वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा आयोजित परिवार स्नेह मिलन कार्यक्रम में उपस्थित शहर के सैकड़ों परिवारों ने कार्यक्रम का शोभा बढ़ाया! वही पूर्वोत्तर से आये 40 छात्रों ने अपने बेहतरीन प्रस्तुति से उपस्थित लोगों को खूब गुदगुदाए। कार्यक्रम का आगाज भारत माता व भगवान श्रीराम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में इंडो टैंक के सीएमडी सज्जन कुमार जैन व विधायक मूलचंद शर्मा, शहर के समाजसेवी बी.आर भाटिया, नवदीप चावला, एच. के. बत्रा, सुरेंदर शर्मा, बंसीलाल कत्याल, गोपाल शर्मा, , बलबीर सिंह, अशोक जैन, अजित जैन, राजेंद्र जैन, राकेश त्यागी, अरविन्द सूद, एम.एल.सचदेवा, रेनू मित्तल और राजेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

vanvasi

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सज्जन कुमार जैन ने कहा की वनवासी कल्याण आश्रम 1952 से पूरे देश में रहने वाले 11 करोड़ वनवासी बंधुओं के सर्वांगीण विकास के लिए सेवारत है। शिक्षा, चिकत्सा, कृषि विकास, आर्थिक विकास, श्रद्धा जागरण व खेल कूद जैसे 18944 सेवा प्रकल्पों द्वारा 2 करोड़ वनवासी बंधुओं को लभान्तवित कर रहा है। जैन ने कहा कि शिक्षा के प्रकाश से अवलोकित होकर वनवासी बंधू समाज की मुख्य धारा के साथ जुडक़र राष्ट्र की सुरक्षा, एकता व अखंडता के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा की कल्याण आश्रम का काम राष्ट्रीय महत्व का कार्य है इसलिए समाज के प्रत्येक नागरिक को ऐसे कार्य में अपनी सहभागिता करनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा जैसे गैर-वनवासी क्षेत्र में फरीदाबाद व भिवानी में पूर्वोत्तर राज्यों के छात्रों के लिए 2 छात्रवास चलाये जा रहे है। जहां इन बच्चों को शिक्षा, आवास, भोजन व अन्य सभी सुविधाएं नि:शुल्क समाज के सहयोग से दी जा रही है। कार्यक्रम के अंत में संस्था के प्रधान एवं स्लेज हैमर ग्रुप के सीएमडी प्रदीप मोहंती ने आये हुए सभी अतिथियों व उपस्थित मेहमानों व मातृशक्ति का धन्यवाद किया।