April 26, 2024

कुश्ती जगत की हस्तियां गीता-बबीता बोंली, शहर को स्वच्छ बना करे मिशाल कायम

Faridabad/Alive News : सूरजकुण्ड मेले में महिला कुश्ती जगत की महान हस्तियां गीता फोगाट व बबीता फोगाट जिन्होने अन्र्तराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। स्वच्छता मिशन के तहत स्वच्छाग्रही बनकर इस अभियान के तहत जुडऩे का फैसला किया तथा फरीदाबाद नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने उन्हे स्वच्छाग्रही बनाकर फरीदाबाद के लोगों को स्वच्छता के बारे मे प्रेरित करने का अनुरोध किया जिसे उन्होने सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि स्वच्छता हर एक व्यक्ति की जिंदगी का अहम हिस्सा है और ना केवल अपना घर, मौहल्ला, अपना शहर साफ करने में हर एक व्यक्ति को उसमें योगदान देना चाहिए।

गीता फोगाट व बबीता फोगाट ने फरीदाबाद के लोंगों से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें तथा अपने शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाकर एक मिसाल कायम करें। गीता व बबीता ने यह भी कहा कि यदि सभी व्यक्ति यह सोच लें कि हम अपने शहर को स्वच्छ रखेंगे ना गंदगी करेंगे व ना गंदगी करने देंगे, तो स्वच्छ फरीदाबाद के इस लक्ष्य को हासिल करने में दुनिया की कोई ताकत रोक नही सकती।

इस अवसर पर गीता व बबीता ने फरीदाबाद स्मार्ट सिटि लिमिटेड द्वारा बनाई गई बुकलेट तथा स्वच्छ फरीदाबाद की पत्रिका जारी की। दोनो बहनों ने फरीदाबाद के लोगों से अपील करते हुए कहा कि दिनांक 28.02.2017 तक स्वच्छ सर्वेक्षण में ज्यादा से ज्यादा फीडबैक दें।

फीडबैक टेलीफोन न0 1969 और फॉर्म के माध्यम से भी दे सकते हैं। सोनल गोयल ने कहा कि गीता व बबीता का इस अभियान के साथ जुडऩा नगर निगम के लिए सम्मान की बात है तथा इससे लोगों को प्ररित करने व इस अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी ।