April 26, 2024

पंचशील कॉवेंट स्कूल में विदाई समारोह व साईंस प्रदर्शनी का आयोजन

Faridabad/Alive News : पंचशील कॉवेंट स्कूल नंगला इन्क्लेव पार्ट-2 में साईंस प्रदर्शनी और विदाई समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्रों ने पर्यावरण, जल संरक्षण, सोलर ऊर्जा और विभिन्न विषयों पर मॉडल तैयार किए। छात्रों ने अपने-अपने मॉडल को बड़े खूबसुरत अंदाज में तैयार कर उसकी पृष्ठ भूमि से अभिभावकों और अतिथियों को बारीकि से समझाया।

साईंस प्रदर्शनी में पहली क्लास से लेकर दसवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। स्कूल के चेयरमैन कृष्ण पांचाल ने बताया कि स्कूल में छात्रों को सभी विषयों पर जानकारी दी जाती है।

स्कूल में विद्यार्थी अपने दैनिक कार्य के साथ-साथ स्कूल में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को निखारते है। उन्होंने कहा कि आज साईंस प्रदर्शनी के साथ स्कूल में विदाई समारोह भी रखा गया। जिसमें 9वीं के छात्रों ने 10वीं के छात्रों को नम आंखो से विदाई दी।

प्रिंसीपल भगवती ने दसवीं कक्षा के छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि छात्रों को सही से तैयार होकर परीक्षा में भाग लेना है और अपने सपने को पूरा करना है। इस अवसर पर नौंवी कक्षा के छात्रों ने दसवीं के छात्रों और अध्यापकों को टाईटल देकर सम्मान स्वरूप गिफ्ट भेंट किए। इस अवसर पर पंचशील स्कूल का पूरा स्टापु मौजूद रहा।