फरीदाबाद : 24 घंटे में 23 कोरोना पॉजिटिव, संख्या पहुंची 208

0
143

Faridabad/Alive News : जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 208 हो गई है। चौबीस घंटे के दौरान 23 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे जिले के रेड जोन में जाने का खतरा बढ़ गया है। जिले में अब बड़ी तेजी से पॉजिटिव बढ़ने लगे हैं। लोगों का अंदाजा है कि काम-धंधे शुरू होने के बाद संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है। सरकार की हिदायत के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। कई पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने के बाद अब पुलिस भी चुस्त नहीं दिख रही है।

खतरा यह है
हरियाणा सरकार ने जो पैरामीटर तय किए हैं, उन मानकों के अनुसार अगर जिले में 200 से ज्यादा पॉजिटिव केस पाए जाएंगे, तो वह रेड जोन में आ जाएंगे। अब जिला यह आंकड़ा पार कर चुका है। सूत्र बताते हैं कि राज्य स्तर पर जब भी समीक्षा होगी, तो सरकार फरीदाबाद को रेड जोन घोषित कर सकती है। यह जिला फिर से रेड जोन में आता है, तो राज्य सरकार यहां के उद्योग-व्यापार के मानक बदलेगी। तब लोगों को फिर से बंद माहौल में जीना होगा।

शनिवार सुबह के पॉजिटिव
शनिवार सुबह को पाए पॉजिटिव मरीजों में एक ही परिवार के तीन सदस्य हैं। इस परिवार का एक सदस्य पहले ही पॉजिटिव है। अब उसके परिवार में 65 वर्षीय एक बुजुर्ग, 58 वर्षीय एक महिला और 17 वर्ष का बालक पॉजिटिव पाया गया है।

एक 25 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। वह एनआईटी दो की रहने वाली है। उसके गले में खराश थी। उसे होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। चावला कॉलोनी के पास भगत सिंह कॉलोनी का एक 46 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वह एक फैक्ट्री वर्कर है। एक अन्य 39 व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, जो वोहरा पब्लिक स्कूल के पास भगत सिंह कॉलोनी का निवासी है। वह मूलतः बिहार के मुंगेर का निवासी है।

बल्लभगढ़ की सब्जी मंडी का एक आढ़ती पॉजिटिव निकला है। वह 57 वर्षीय ऊंचा गांव का रहने वाला है। सेक्टर 55 का एक 43 वर्षीय निवासी संक्रमित पाया गया है। सेक्टर 3 की छत्तीस गज कॉलोनी में एक 39 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित घोषित हुआ है। इसी तरह सेक्टर 16 की एक 21 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है।

Print Friendly, PDF & Email