फरीदाबाद के उपायुक्त का ट्रान्सफर, अशोक गर्ग संभालेंगे चार्ज

0
108

Faridabad/Alive News : असावटी के बूथ नंबर 88 पर बूथ कैप्चरिंग के आरोपों पर चुनाव आयोग ने तुरंत संज्ञान लिया और बूथ पर 19 मई को पुनः मतदान के आदेश दिए हैं, इसके अलावा फरीदाबाद के उपायुक्त के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है, फरीदाबाद से उनका ट्रान्सफर किया गया है जबकि उनकी जगह हिसार नगर निगम के कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग को फरीदाबाद का उपायुक्त बनाया गया है, उन्हें मंगलवार तक चार्ज लेने के आदेश दिए गए हैं. वर्तमान उपायुक्त अतुल कुमार के ट्रान्सफर के आर्डर जल्द दिए जाएंगे.

आपको बता दें कि मतदान के दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था असावटी के पोलिंग बूथ 88 का एक पोलिंग एजेंट गिरिराज सिंह बार बार EVM के पास जाकर महिलाओं को कुछ बताने का प्रयास कर रहा था, किसी ने उसकी गतिविधि को कैमरे में कैद कर दिया, देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, चुनाव आयोग ने इस पर तुरंत संज्ञान लिया.

पोलिंग बूथ एजेंट गिरिराज सिंह के खिलाफ FIR (धारा 171-सी, 188 एवं जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 135 के तहत) दर्ज की गयी, उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन बाद में उसकी जमानत हो गयी. चुनाव आयोग ने सम्बंधित पीठासीन अधिकारी को भी सस्पेंड कर दिया है, उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही भी की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here