Faridabad/Alive News : तीन दिवसीय जिला स्तरीय तायकांडो प्रतियोगिता का आयोजन समयपुर बल्लभगढ़ के सरकारी गर्ल्स स्कूल में किया गया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ कंचन स्कूल के चेयरमैन नरेश गुप्ता द्वारा रीबन काट कर किया गया। प्रतियोगिता में फरीदाबाद के करीब डेढ़ दर्जन स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें पहले दिन मुकाबला गर्ल्स अंडर-14 में अलग-अलग केजी का हुआ।

जिसमें 11 प्रतिभागियों ने गोल्ड, 11 ने सिल्वर, 11 ने ब्रांज मेडल जीते। यह प्रतियोगिता जिला शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की गई, जो 26 अगस्त तक चलेगी।

आज के मुख्यातिथि नरेश गुप्ता ने कहा कि सरकार शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को शारीरिक विकास भी कर रही है। इस तरह की प्रतियोगिताओं से हरियाणा को ही नहीं, बल्कि देश को भी नए खिलाड़ी मिलेंगे। इन प्रतियोगिताओं से प्रदेश में खेल को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने खिलाडिय़ों के लिए 11 हजार रूपए की राशि देने की घोषणा भी की।

Tanisha, Shivaji Public School

इस प्रतियोगिता में विद्या सागर स्कूल को (20-22) किलोग्राम में गोल्ड, रावल पब्लिक स्कूल को (22-24) किलोग्राम में गोल्ड, मानव रचना स्कूल को (24-26)किलोग्राम में गोल्ड, ग्रेंड कॉलमबस को (26-29) किलोग्राम में गोल्ड, पर्वतीया कॉलोनी स्थित शिवाजी पब्लिक स्कूल को (32-35) किलोग्राम में गोल्ड और आर्या स्कूल को (35-38)किलोग्राम में गोल्ड और एपीजे को (38) किलोग्राम में गोल्ड मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here