बल्लभगढ़ में राहगीरों को फल वितरित करते दिखे फरीदाबाद के पुलिसकर्मी

0
30

Faridabad/Alive News : 21 दिन के लम्बे लॉक डाउन को देखते हुए मजदूर वर्ग के कुछ लोग अपने अपने होम स्टेट की तरह पैदल ही निकल गए हैं, कुछ लोग ऐसे लोगों को भोजन और अन्य जरूरत का सामान दे रहे हैं, फरीदाबाद पुलिस भी ऐसे लोगों की मदद में पीछे नहीं है. आज बल्लभगढ़ में पुलिस कर्मी जरूरतमंदों को फल वितरित करते दिखे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस भारत में अभी धीमी रफ़्तार में फ़ैल रहा है, सरकार को 21 दिनों में संक्रमण में कमी आने का भरोसा है लेकिन कुछ लोगों को लग रहा है कि लॉक डाउन और बढ़ेगा इसलिए लोग सोच रहे हैं कि क्यों ना अपने परिवार और बच्चों के पास पहुंचकर मुश्किल वक्त उनके साथ काटें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का सबसे आसान तरीका है सोशल डिस्टैन्सिंग और साफ़ सफाई इसलिए सड़कों पर पैदल ही दूसरे राज्यों को जा रहे लोगों को चाहिए कि वह किसी भी अनजान के संपर्क में ना आएं। अगर किसी काम से बाहर निकलें तो किसी के भी संपर्क में आने से बचें, दूसरों से डेढ़ दो मीटर की दूरी पर रहें, मास्क का इस्तेमाल करें, ग्लब्स पहनें, किसी दुकानदार से भी संपर्क ना करें। घर वापस आने के बाद अपन कपड़ों को उतारकर सबसे अलग रखें और हाथों को अच्छी तरह से धो लें, जरूरी हो तो नहा भी सकते हैं, ऐसा करने पर अगर वायरस आपके शरीर पर होगा भी तो मर जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email