लॉकडाउन में दिख रही फरीदाबाद पुलिस की दरियादिली

0
38

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद पुलिस जिले में स्लम बस्ती एवं रिमोट एरिया में रोज की मजदूरी पर गुजारा करने वाले मजदूरों को खाना मोहिया करा रही है। इस कार्य में फरीदाबाद जिले के थाना पुलिस, मिसिंग पर्सन सैल, रोटी बैंक और ट्रैफिक पुलिस लगी हुई है। मिसिंग सेल ने सभी थाना प्रबंधक को मैसेज भी किया है कि अगर किसी थाना एरिया में जरूरतमंद लोगों को भोजन की जरूरत हो तो वह मिसिंग सेल सेक्टर 17 से रोजाना भोजन प्राप्त कर सकते हैं। पुलिस आयुक्त केके राव ने फरीदाबाद पुलिस के द्वारा गरीब मजदूर वर्ग को खाना देने में लगे पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की। मुसीबत की घड़ी में पुलिस मानवता के प्रति अपना फर्ज निभा रही है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि मजदूर लोग प्रतिदिन की मजदूरी पर निर्भर होते हैं अब ऐसे वक्त में इन लोगों की सहायता की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि खाना बांटने में कई प्राइवेट संस्थाएं, एनजीओ , आरडब्ल्यूए और पत्रकार बंधु भी इस कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। पुलिस आयुक्त ने कहा कि आज समाज को ऐसे कार्य के लिए हमारी जरूरत है इसलिए हम सबको अपना फर्ज निभाना चाहिए।

अगर किसी गरीब को खाना नहीं मिल रहा है तो डीसी ऑफिस के हेल्पलाइन नंबर 0129- 2221000 पर, या पुलिस कंट्रोल रूम 999915000 ,100 पर , मिसिंग सेल (रोटी बैकं) के 9582200677 पर और इलाके के लोकल एसएचओ को सूचना दे सकते हैं। जरूरतमंद मजदूर वर्ग के लिए खाद्य सामग्री और खाने का प्रबंध किया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि मानव जाति एक दूसरे पर निर्भर रहती है बिना एक दूसरे की मदद के मानव जीवन संभव नहीं है।

Print Friendly, PDF & Email