April 19, 2024

फरीदाबाद भी जल्द देगा देश को पीटी ऊषा और मिल्खा जैसे एथलीट : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : पूर्व सरकारों ने जिस तरह फरीदाबाद की खेल प्रतिभा की अनदेखी की, उसको पीछे छोड़ते हुए अब फरीदाबाद से भी पीटी ऊषा और मिल्खा सिंह जैसे एथलीट निकल पाएंगे। ये दावा उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर-12 खेल परिसर में सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। खेल परिसर में 8 करोड़ 87 लाख की लागत से सिंथेटिक ट्रैक बिछाया जा रहा है और कार्य पूरा करने के लिए उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने 25 अप्रैल 2018 की डेडलाइन दी है।

विपुल गोयल ने इस मौके पर कहा कि पूर्व सरकार ने खिलाडिय़ों को सुविधाएं देने में क्षेत्रवाद का ध्यान रखा जबकि बीजेपी सरकार सभी जिलों में खिलाडिय़ों को सुविधाएं देने को प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि खिलाडिय़ों को सुविधाएं और सम्मान देने में बीजेपी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी और आने वाले ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ी फिर देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होने कहा कि 2 फीसदी आबादी वाला हरियाणा देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 60 फीसदी से ज्यादा मेडल दिलाता है क्योंकि खेलों के लिए जुनून हरियाणा के डीएनए में है।

विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद की युवा प्रतिभा के लिए हर खेल में सुविधाएं बढ़ाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इस मौके पर विपुल गोयल ने एथलीटों के साथ दौड़ भी लगाई और दावा किया कि जल्द ही वो खिलाडिय़ों के साथ सिंथेटिक ट्रैक पर भी दौड़ लगाएंगे। ये फरीदाबाद का पहला और प्रदेश का सातवां सिंथेटिक ट्रैक है और बीजेपी सरकार की 16 जिलों में नए सिंथेटिक ट्रैक बिछाने की योजना है।

इस मौके पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, पार्षद नरेश नंबरदार, छत्रपाल , कुलबीर तेवतिया, पूर्व पार्षद धर्मपाल, वजीर सिंह डागर, मनोहर चौहान, देवेंद्र भारद्वाज , सुरेंद्र बबली , बीजेपी के मंडल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, ललित सैनी, वासुदेव अरोड़ा, वाईपी भल्ला, विजय शर्मा, राकेश सूरी, बलवान शर्मा, जितेंद्र चौधरी जीते, केपी ठाकुर, जितेंद्र चंदेलिया, आरएस डागर, प्रकाश नागर समेत बीजेपी के सैंकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।