April 26, 2024

खूबसूरत कला-कृतियों से सजेंगी फरीदाबाद के फ्लाई ओवर की दीवारे

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौंदर्यीकरण के लिए नेशनल हाईवे के फ्लाई ओवर की दीवारों को रंग-बिरंगी औार खूबसूरत कला-कृतियों से सजाया जाएगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर निगम फरीदाबाद 14 जनवरी 2018 को नेशनल हाईवे पर बने हुए ओल्ड फरीदाबाद फ्लाई ओवर की दीवारों पर उच्च स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराने जा रहा है, इसमें देश भर से अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए बेहतर पेंटिंग आर्टिस्ट भी भाग लेंगे।

पेंटिंग प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों के अलग-अलग वर्गों के कुल 19 पुरस्कार है, जिसकी कुल राशि 3 लाख रूपए होगी। पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी अपना रजिस्ट्रेशन ई-मेल imprintsfaridabad@gmail.com पर करवा सकते है। नियम व शर्तें स्मार्ट सिटी फरीदाबाद फेसबुक पेज व स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएंगी। पेंटिंग प्रतियोगिता की थीम “हिन्दुस्तान की गाथाओ” पर आधारित होगी। उक्त जानकारी फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ और नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने दी।

स्मार्ट सिटी के सीईओ और निगम के अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि नगर निगम व स्मार्ट सिटी की टीम 14 जनवरी 2018 को होने वाली पेंटिंग प्रतियोगिता की तैयारी में जुट गई है। इस प्रतियोगिता में करीब 100 टीमों के आने का लक्ष्य रखा गया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फरीदाबाद के भी कलाकार सादर आमंत्रित है। पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी पेंटिंग आर्टिस्टों को उपकरण भी उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने बताया की फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौंदर्यीकरण को लेकर पेंटिंग प्रतियोगिता कराने के दो लाभ होंगे, एक तरफ जहाँ फ्लाईओवर की सभी दीवारें साफ-सुथरी व खूबसूरत दिखेंगी, वहीं दूसरी तरफ सामाजिक-धार्मिक, स्वच्छता व पंचतन्त्र की कहानियों सहित वृंदावन, मथुरा पर आधारित खूबसूरत पेंटिंग न केवल अपनी कला-कृतियां बिखेरेंगी अपितु कुछ न कुछ संदेश भी देंगी जिससे आने-जाने वाले लोग जागरूक होंगे।