Faridabad/Alive News : आइएमटी किसान मजदूर संघर्ष समिति, चंदावली(फरीदाबाद) के लोगों ने जियोनी कंपनी से 500 करोड़ का करार करने पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का फूल मालाओं के साथ सम्मान किया वे इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन (आइएमटी) के किसानों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने किसानों को दिए जाने वाले प्लाटों की कीमत कम करने की मांग की है।
आइएमटी के लिए 6 गांव चंदावली, नवादा, मच्छगर, सोतई, मुजैड़ी और ऊंचा गांव की 1832 एकड़ जमीन अधिग्रहण की गई है। किसान मजदूर किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष जसवंत पवार ने बताया कि सरकार ने किसानों को 1230 रुपये प्रति गज के हिसाब से जमीन की कीमत दी है। जमीन अधिग्रहण के दौरान सरकार ने किसानों को उनसे ली गई जमीन की कीमत के हिसाब से प्लाट देने का वादा किया था। इसके साथ आइएमटी में लगने वाली कंपनियों में 33 फीसदी नौकरी 6 गांव के युवाओं को देने का भी वादा किया था। जमीन लेने के बाद सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर रही है। काफी किसानों को उनकी जमीन का बढ़ा हुआ मुआवजा भी नहीं दिया है। इस बात को लेकर शनिवार सुबह किसानों ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल को ज्ञापन देकर अपनी मांगों को पूरा कराने को कहा। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि अब किसानों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। विपुल गोयल ने माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात कराकर उनकी समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर कृष्ण चहल, इश्वर लांबा, देवेंद्र पवार, सुरेश चैधरी, महावीर, नरेश, राजपास यादव, अशोक शर्मा, रिंकू, मदन सैनी व गणमान्य व्यक्ति मौके पर मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here