April 20, 2024

”पिता जी घर संभालना, आप चिंता मत करना” लिख  12वीं मंजिल से लगायी छलांग

Surat/Alive News : यहां के एक कपड़ा कारोबारी और क्रेडिट सोसाइटी के फाउंडर चेयरमैन ने पत्नी और बच्चे के साथ अपार्टमेंट की 12वीं मंजिल से कूदकर सुसाइड कर लिया। बुधवार सुबह तीनों की खून से लथपथ बॉडी अपार्टमेंट के नीचे पड़ी मिलीं। पुलिस ने बताया कि कारोबारी की जेब से एक नोट मिला है, जिसमें उन्होंने कर्ज के बोझ में दबे होने की बात लिखी है। कारोबारी ने पिछले महीने ही सवा करोड़ का फ्लैट खरीदा, इसके लिए 70 लाख लोन लिया था।

4 फीट ऊंची दीवार फांदने के लिए कुर्सी साथ लेकर गए

– पुलिस ने बताया कि कारोबारी विजय चतुरभाई वघासिया (35) योगी चौक इलाके में मेजिस्टिका हाइट्स अपार्टमेंट में फैमिली के साथ रहते थे। बुधवार को उन्होंने पत्नी रेखा और बेटे वीर के साथ हाईराइज बिल्डिंग से छलांग लगाई। मौके पर ही सभी की मौत हो गई।

– बताया जा रहा है कि विजय जब पत्नी और बेटे के साथ अपार्टमेंट की 12वीं मंजिल पर गए तो वहां करीब 4 फीट की दीवार थी। उसे फांदने के लिए विजय नीचे से ही कुर्सी लेकर गए थे। उन्होंने पहले बेटे को अपनी टांगों के बीच फंसाया और फिर पत्नी के साथ नीचे कूद गए।

मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी फैमिली

– विजय के चचेरे भाई गौरव वघासिया ने बताया, ”सुबह करीब 6 बजे भाई-भाभी और भतीजा वॉक के लिए निकले थे। मैं भी उनके साथ था। नीचे उतरने के बाद भाई ने मुझसे कहा कि पानी की बोतल भूल गया हूं, लेकर आओ। मैं जब बोतल लेकर वापस लौटा तो विजय भाई और भाभी गायब थे। मैं उन्हें खोजने लगा तभी कुछ गिरने की आवाज आई। देखा तो जमीन पर विजयभाई, रेखा भाभी और वीर खून से लथपथ पड़े थे। विजयभाई की जेब से सुसाइड नोट मिला है।”

कारोबारी ने लिखा- पिताजी परेशान मत होना, संभालना

– विजय ने सुसाइड नोट में लिखा, ”मैं आैर मेरा परिवार कर्ज आैर ब्याज के बोझ से अब तंग आकर आत्महत्या कर रहा है। इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। मेरी अपील है कि मेरे परिजनों को परेशान न किया जाए। मैं अपने परिवार को कुछ न दे सका, इसलिए मुझे खेद है। संभव हो तो मुझे माफ कर देना।”
– ”पिता जी घर संभालना, आप चिंता मत करना। मुझसे बर्दाश्त न होने की वजह से अब मैं किसी को कुछ नहीं कह पा रहा हूं। इसी वजह से मैं यह कदम उठा रहा हूं। जिस चीज के लिए मैं लगातार 7 साल से संघर्ष कर रहा था उसे हासिल नहीं कर सका, इसलिए यह कदम उठा रहा हूं।”

महीनेभर पहले सवा करोड़ का फ्लैट खरीदा

– विजय ने 1.20 करोड़ रुपए में नया फ्लैट खरीदा था। 28 जनवरी को ही इसमें गृहप्रवेश किया। विजय के साथ उसके माता-पिता और भाई का परिवार भी इसी फ्लैट में रहता है। बताया जा रहा है कि 1.20 करोड़ में से विजय ने 70 लाख रुपए बैंक से लोन कराया था।