April 19, 2024

पिता की आलोचना सुन ईशा गुप्‍ता को क्या बोल गए फरहान, मिल रही कड़ी प्रतिक्रिया

New Delhi/Alive News : महाराष्‍ट्र में समाजवादी पार्टी के एमएलए अबु आजमी के महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिए विवादित बयान पर सोशल मीडिया में और फिल्‍मी खेमें से कड़ी प्रतिक्रियाएं आई हैं. लेकिन इस मामले में अब अबु आजमी के बेटे और एक्‍ट्रेस आयशा टाकिया के पति फरहान आजमी ने एक्‍ट्रेस ईशा गुप्‍ता को खरी खोटी सुनाई है. ईशा गुप्‍ता ने ट्विटर पर अबु आजमी के बयान की निंदा की. केवल ईशा ही नहीं, बल्कि फरहान अख्‍तर, वरुण धवन, स्‍वरा भास्‍कर, तापसी पन्‍नू आदि ने भी इस बयान की निंदा की है, लेकिन इसके बदले में अबु आजमी के बेटे ने ईशा गुप्‍ता पर ही भद्दी टिप्‍पणी कर दी है.

नए साल के जश्‍न के दौरान बेंगलुरू में कई महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई. इस पर आजमी ने बयान दिया, ‘ अबु आजमी ने अपने बायान में कहा, ‘ अगर कहीं पेट्रोल होगा और आग आएगी तो आग लगेगी ही. शक्‍कर गिरी होगी तो चींटियां वहां जरूर आएंगीं. अगर मेरी बहन-बेटी सूरज डूबने के बाद गैर मर्द के साथ 31 दिसंबर मनाये और उसका भाई या पति उसके साथ नहीं है, यह ठीक नहीं है.’

5

आगे उन्‍होंने अपने बयान में कहा कि आधी पोशाक में देर रात पार्टी करना आंख मूंदकर पश्चिमी संस्कृति अपनाने जैसा है. यह कभी हमारी संस्कृति नहीं रही है. अच्छे परिवारों की औरतें चाहें वे महाराष्ट्र, गुजरात या उत्तप्रदेश की हों, वे शालीन पोशाक पहनती हैं और अधिकतर अपने परिवार के साथ होती हैं. आजमी के इस बयान के बाद फिल्‍म इंनडस्‍ट्री से जुड़े कई लोगों ने इसपर अपना विरोध जताया है.

बता दें कि फरहान आजमी की पत्‍नी आयशा टाकिया खुद भी हिंदी फिल्‍मों का हिस्‍सा रही हैं और ‘वॉन्‍टेड’, ‘टार्जन’ जैसी फिल्‍मों का हिस्‍सा रह चुकी हैं. इस पर एक्‍ट्रेस ईशा गुप्‍ता ने ट्वीट किया, ‘ सिर्फ उस महिला पर आरोप लगना चाहिए, या कहें उस महिला को अपने आप पर आरोप लगाना चाहिए, जिसने अनजाने में अबु आजमी जैसे व्‍यक्ति को जन्‍म दिया.’ इतना ही नहीं, ईशा ने कुछ समय बाद एक और ट्वीट कर के कहा, ‘ मुझे नहीं लगता इसका संबंध धर्म से है, हमारा धर्म हमें नहीं बताता कि हमें क्‍या पहनना चाहिए. बल्कि छोटी सोच के व्‍यक्ति ऐसा तय करते हैं.’

ईशा के इस ट्वीट के बाद अबु आजमी के बेटे फरहान आजमी ने ट्वीट किया, ‘ तन बेचकर दो रोटी जो कमाए उसे हम वेश्‍या नाम देकर जलील करते हैं, दूसरी ओर तन की नुमाइश कर करोड़ों कमाने वालों को सम्‍मानित ईशा गुप्‍ता, क्‍यूं ?

इसके अलावा फरहान ने ट्वीट किया, ‘महिलाओं को आर्ट की आड़ में कभी तंदूरी मुरगी तो कभी झंडू बाम कहा जाता, उसी गीत पर सोसायटी के शुभचिंतक विदेशी शराब की चुस्कियां लेते हैं.. तब?’ केवल ईशा गुप्‍ता हीं नहीं कई सितारों ने इस बयान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

अबू आजमी पहले भी महिलाओं से संबंधित इस तरह के बयान दे चुके हैं. 3 साल पहले उन्होंने शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने वाली महिलाओं को फांसी की सजा देने की बात कही थी. हालांकि इस बार फिर अबु आजमी ने अपने बयान को तोड़मरोड़ कर दिखाने का आरोप लगाया है.