April 26, 2024

फौगाट पब्लिक स्कूल ने क्रिकेट मैच बीस रनों से जीता

Faridabad/Alive News : फौगाट स्कूल के जितेंद्र ने छह चौके और दो छक्कों की मदद से बनाये 45 रन तथा चार ओवरों में सधी गेंदबाजी करते हुए मात्र 12 रन देकर चटकाई एक विकेट। जितेंद्र को मैंन ऑफ़ मैच चुना गया।

करनेराए, बल्लबगढ़ अल्पाइन वैली बोर्डिंग स्कूल द्वारा आयोजित अंतर विद्यालयी बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का सुभारम्भ विधिवत रूप से स्कूल मैदान में संपन्न हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला फौगाट पब्लिक स्कूल से.57 बनाम करहाना सीनियर सेकेंडरी स्कूल फिरोजपुर कलां के बीच हुआ। बीस ओवरों के मुकाबले में करहाना स्कूल ने टॉस जीतकर क्षेत्र रक्षण करने का फैंसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरीं फौगाट स्कूल की टीम ने निर्धारित बीस ओवरों में छह विकेट खोकर 177 रन बनाये। फौगाट स्कूल के अतुल ने 12 चौके लगाकर 60 रनए जितेंद्र ने 45 और दुर्गेश यादव ने 28 रनों का योगदान दिया। करहाना स्कूल के तालीमए वशिमए आज़ाद ने एक एक विकेट लिए।

cricket-5
जवाबी पारी खलने उतरीं करहाना स्कूल की टीम बीस ओवरों में चार विकेट खोकर 157 रन ही बना पायी और बीस रनों के अंतर से हार गयी। करहाना स्कूल के शाहरुख ने पांच चौके और चार छक्के लगाकर 56 रन बनाये। आज़ाद ने 22 और विनय ने अपनी टीम के लिए 17 रन जोड़े। फौगाट स्कूल के दुर्गेश ने दोए जितेंद्र और पुष्पेंद्र ने एक.एक विकेट लिया।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों की लगभग एक दर्जन टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता का समापन 21अक्टूबर शुक्रवार की होगा। आज के मैच में स्कोरर की भूमिका रूपेश ने तथा अंपायर की भूमिका भोला और रोहित ने निभाई। कॉमेंटेटर के रूप में रामवीर शास्त्री उपस्तिथ थे। प्रतियोगिता के उद्घाटन मौके पर बतौर अतिथि फौगाट शिक्षण संसथान के निदेशक व यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एस्सोसिएशन के जिला प्रवक्ता सतीश फौगाट मौजूद थे जिन्होंने खिलाडियों से हाथ मिलाकर परिचय लिया बल्ले से बॉल को हिट करके प्रतियोगिता का विधिवत सुभारम्भ किया। खिलाडियों को अपने सन्देश में उन्होंने कहा क़ि बच्चों का सर्वांगीण विकास करने में खेल अहम् भूमिका अदा करते हैं। खेल जूनूनए सामाजिक समरसताए आपसी भाई चाराए प्रति स्पर्धा क़ि भावनाए हार को सहने का सहसए जीत के लिए जुस्तजू आदि गुणों का सामावेश बच्चों में करते हैं।
मैंन ऑफ़ थे मैच का ख़िताब फौगाट स्कूल के किफायती गेंदबाज व् एक अच्छे बल्लेबाज जितेन्द्र के नाम रहा

f

जितेंद्र को अल्पाइन वैली बोर्डिंग स्कूल के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह कालिया ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्या कुलविंदर कौरए पीटीआई भगत सिंह तंवरए करहाना स्कूल के चेयरमैन जयपाल करहानाए गोविन्द आदि मौजूद थे।