April 18, 2024

फौगाट स्कूल के खिलाड़ी अभिषेक ने नेशनल बॉक्सिंग में जीता पदक

Faridabad/Alive News : सोनीपत हरियाणा लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल गन्नौर रोड हरसोली में अखिल भारतीय स्तर की पहली सोनीपत ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। यह प्रतियोगिता 2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक हुई जिसमे तमाम देश के हजारों खिलाडियों ने भाग लिया। इसमें खास तौर से तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली आदि राज्यों के प्रतिभागी शामिल थे। हरियाणा प्रदेश की तरफ से खेलते हुए 57.60 किलोग्राम वजन वर्ग में फौगाट स्कूल के बॉक्सर छात्र अभिषेक महलावत ने पहले राउंड में रोहतक और दूसरे में गन्नौर को पटखनी दी तथा अंतिम राउंड में सोनीपत के खिलाडी से दो अंक से पिछडक़र रजत पदक पाकर संतोष करना पड़ा।

खिलाडी अभिषेक महलावत की जीत पर फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने उनके कोच कन्हैया साहू को बधाई दी है तथा स्कूल में आयोजित सादे सम्मान समारोह में बोलते हुए सतीश फौगाट ने कहा कि़ उनकी संस्था बच्चों के सर्वांगीण विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हरियाणा प्रदेश क़ी खेल नीति सम्पूर्ण भारत वर्ष में सबसे अच्छी है और इस प्रदेश में खिलाडियों क़ी खेल प्रोत्साहन राशि सबसे अधिक है।

खेल हमारे जीवन को अनुशासित करने के साथ-साथ देशभक्ति का जज्बा पैदा करने में बहुत कारगर साबित होते हैं। इस मौके पर स्कूल स्टाफ दीपचंद, गोविन्द, प्रधानाचार्या निकेता सिंह, चेयरमैन रणवीर सिंह, कुनाल राजपूत, विक्की भारद्वाज, प्रिंस कुमार, मोनू बेनीवाल, सुशीला रावत उषा सिंह, पूनम श्रीवास्तव, हेमलता सैनी आदि उपस्थित थे।