April 20, 2024

औद्योगिक बजट को लेकर FIA ने किया उद्योग मंत्री विपुल गोयल का सम्मान

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं के लिए 130 करोड़ का बजट देने के लिए फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल को सम्मानित किया। एफआईए के कार्यालय में हुए सम्मान समारोह में फरीदाबाद के सभी बड़े उद्योगपतियों ने शिरकत की। सभी ने उद्योग मंत्री के सामने अपनी परेशानियां और सुझाव भी रखे। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद के उद्योगपतियों को सुविधाओं के मामले में कोई परेशानी का सामना नहीं करनाल पड़ेगा।

उन्होने कहा कि 130 करोड़ के बजट को इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सुझाव लेकर ही खर्च किया जाएगा ताकि सभी इंडस्ट्रियल सेक्टरों का समान विकास हो सके। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि पानीपत, सोनीपत, बहादुरगढ़ और फरीदाबाद समेत हरियाणा के कई शहरों में औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए उनके मंत्रालय ने 248 करोड़ से ज्यादा का बजट पास किया है जिसमें से 130 करोड़ का बजट फरीदाबाद को दिया गया है।

इसके अलावा उद्योग मंत्री ने ये भी जानकारी दी कि आईटीआई छात्रों के स्किल डेवलेपमेंट के लिए सरकार पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप करने जा रही है। विपुल गोयल ने कहा कि इससे उद्योगों को प्रशिक्षित स्टाफ मिलेगा तो युवाओं के लिए भी रोजगार के रास्ते खुलेंगे। उद्योग मंत्री ने कहा कि लघु उद्योगों की समस्याओं के निदान के लिए भी उनका मंत्रालय नई योजनाओं पर काम कर रहा है। इस कार्यक्रम में उद्योगपति के सी लखानी,बीजेपी के स्टेट ट्रेजरर नरेंद्र गुप्ता, नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, एफआईए के प्रेजीडेंट नवदीप चावला समेत कई इंस्ट्रीज के प्रतिनिधि और उद्योगपति मौजूद रहे।