April 23, 2024

निष्पक्ष पत्रकारिता का पक्षधर एच.यू.जे : जे.बी.शर्मा

Faridabad/Alive News : हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की जिला कार्यकारणी की बैठक का आयोजन एनआईटी फरीदाबाद स्थित गो फूडी रेस्टोरेंट में किया गया। इस बैठक में जिले के सभी प्रमुख पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।
इस बैठक की अध्यक्षता संस्था के संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार जे.बी.शर्मा ने की। उन्होंने अपने सम्बोधन में निष्पक्ष पत्रकारिता का आह्वाहन किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में आज की पत्रकारिता में गिरते हुए मूल्यों पर चिंता व्यक्त की, उन्होंने पत्रकारों को अपने कार्य क्षेत्र में गुणवता और प्रमाणिकता स्थापित करने पर जोर दिया। उन्होंन आज की राजनीति के गिरते स्तर पर भी चिंता व्यक्त की।

सभा को जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा व जिला महामंत्री तिलक राज शर्मा ने भी सम्बोधित किया। यूनियन के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने सभी सदस्यों से एकजुटता की अपील की तथा यह भी कहा कि हमें पत्रकारिता के दौर में आधुनिक गुणों से भी अवगत होना जरूरी है। ताकि पत्रकारिता के क्षेत्र में पत्रकार की पहचान बने। साथ ही उन्होंने यह अपील भी की कि सभी साथी संगठन की मजबूती के लिए काबिल नए साथियों को जोड़े। यूनियन के जिला महामंत्री तिलक राज शर्मा ने यूनियन के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा सभा के समक्ष रखी व पत्रकारों हेतु समय-समय पर कार्यशाला के आयोजनों पर जोर दिया।

जिला महामंत्री ने पत्रकारों को आज के दौर में कई संगठनों द्वारा दिए जा रहे प्रलोभनों से बचने की सलाह दी और अपील की कि पत्रकार अपनी पहचान कलम से बनाए। उन्होंने आए हुए पत्रकारों को भरोसा दिया कि एच.यू.जे पत्रकारों के कार्य स्तर को सुधारने का भरसक प्रयास करेगा।

बैठक में प्रारम्भ में शहर के वरिष्ठ पत्रकार एम.एस.रजनीकर के पुत्र राजू रजनीकर के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। इस बैठक में प्रमुख रूप से आए हुए पत्रकारों में रमेश कुमार, राजकुमार यादव, संस्था के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार दहिया, अरूण चंदेल, यशपाल सिंह, पंकज अरोड़ा, पूनम चौहान, सुरजीत ठाकुर, सफी सिद्दकी, गोपाल अरोड़ा, अजय शर्मा, रोहित अग्रवाल, दीपक आदि उपस्थित रहे। सभी ने संगठन की मजबूती हेतु सुझाव दिए।