April 20, 2024

अध्यक्ष बनने के बाद पहली विदेश यात्रा, राहुल गांधी पहुंचे बहरीन

New Delhi/Alive News : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को बहरीन पहुंचे. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. बहरीन में अपनी यात्रा के दौरान वह अनिवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वे इस खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से भी मुलाकात करेंगे. राहुल बहरीन के राजकीय अतिथि होंगे. बाताया जा रहा है कि उनकी शाह हमद बिन इसा अल खलीफा से भी मुलाकात हो सकती है.

एक चैनल के अनुसार राहुल ने अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में बताया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘अनिवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं. बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित हूं.’’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नौ जनवरी को भारत लौटने की संभावना है.

चीफ गेस्ट हैं राहुल गांधी
कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र में हिस्सा लेंगे. बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. वह भारतीय मूल के कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे.

राहुल जीओपीआईओ (ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन ओरिजिन) के प्रतिष्ठित द्विवार्षिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के चीफ गेस्ट हैं. बहरीन में कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे का पूरा इंतजाम देख रहे कांग्रेस नेता मधु गौड़ ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, राहुल गांधी का जीओपीआईओ को संबोधित करना अत्यंत गौरव का पल है.

1200 प्रतिनिधी होंगे शामिल
​जीओपीआईओ भारतीय व्यापारियों के लिए एक ग्लोबल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जहां 50 देशों से एनआरआई लोग और भारतीय बिजनेस दिग्गज मिलेंगे. इस कार्यक्रम में करीब 1200 प्रतिनिधि शामिल होंगे.