March 29, 2024

ओएनजीसी शिपयार्ड में धमाके से पांच लोगों की मौत

New Delhi/Alive News : केरल के कोचीन शिपयार्ड में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है। जिस जहाज में धमाका हुआ है वह ओएनजीसी का बताया जा रहा है। यह धमाका सुबह करीब 11 बजे हुआ। शुरुआती रिपोर्ट में मुताबिक, जहाज को रिपेयरिंग के लिए लाया गया था और इस दौरान उसमें आग लग गई।

जानकारी के मुताबिक, विस्फोट के वक्त जहाज में काम करने वालों में ज्यादातर दैनिक मजदूर और ठेके पर आए मजदूर शामिल थे। मंगलवार को छुट्टी होने के कारण शिपयार्ड में कोई भी नियमित कर्मचारी नहीं था। ये जहाज ओएनजीसी का ड्रिल शिप ‘सागर भूषण’ है। जिस समय शिपयार्ड में धमाका हुआ, करीब 20 मजदूर अंदर काम कर रहे थे।

मरम्मत और रखरखाव के लिए सागर भूषण को एक महीने के लिए कोचीन शिपयार्ड में रखा गया है। उच्च रैंकिंग पुलिस और शीर्ष शिपयार्ड अधिकारी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त एम.पी. दिनेश ने कहा, ‘ धमाके में बाद धुएं के कारण दम घुटने से लोगों की मौत हुई है। मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है। विस्फोट से मौत की संख्या में शामिल हैं जो विस्फोट के बाद धुएं पर जाहिरा तौर पर दबा गए थे। ट्रेड नेता ने बताया कि करीब 9 मजदूर अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं।