April 19, 2024

फौगाट स्कूल के तीरंदाज यश वैष्णव ने राष्ट्रीय स्तर पर जीता स्वर्ण

Faridabad/Alive News : अजमेर (राजस्थान ) करणी शूटिंग अकादमी में आयोजित पांच दिवसीय चौथीसम्राट पृथ्वीराज चौहान शूटिंग एवं आर्चरी ओपन चैंपियनशिप 2017 का आयोजन हुआ ।यह आयोजन 16-20 मई तक हुआ। जिसमे विभिन्न वर्गों के 400 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया । जिसमे फौगाट पब्लिक स्कूल से. 57 के छात्र यश वैष्णव ने 30 मीटर, 50 मीटर व 60 मीटर की दूरी में रिकर्व राउंड में प्रथम स्थान हासिल किया ।

गोल्डन बॉय के फरीदाबाद आगमन पर स्कूल में आयोजित सादे समारोह का आयोजन किया गया जिसमे खिलाडी का फूल मालाओं से सम्मान किया गया।इस मौके पर फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि लक्ष्य का भेदन एकाग्रता,तल्लीनता तथा एक ही बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने से ही संभव है।सभी स्टाफ व स्कूल विद्यार्थियों ने विजेता तीरंदाज को बधाई दी उन्होंने उम्मीद जताई है कि भविष्य में खिलाडी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर स्कूल ,समाज व देश का नाम रोशन करेगा।

उन्होंने कहा कि खेल हमें सकारात्मक दिशा प्रदान करके जीने का जज्बा पैदा करते हैं।खेल जीवन के विकास में अहम् भूमिका निभाते हैं । फौगाट संस्थान विधार्थियों के चहुंमुखी विकास में कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी।इस मौके पर चेयरमैन रणबीर सिंह,निकेता सिंह,गोविन्द सिंह,विकास सोलंकी, दीपचंद डागर,कमलेश शर्मा, निर्मल,रुचिका ,सुमन चोपड़ा,रेनू माथुर ,ऋतू चौधरी ,संगीता रावत पूनम श्रीवास्तव,हेमलता सैनी उषा सिंह,आदि मौजूद थे।