April 23, 2024

फौगाट स्कूल की बारहवीं का परीक्षा परिणाम रहा 90 फीसदी

स्वेता ने 429 अंक पाकर कक्षा में अव्वल स्थान पाया

Faridabad/Alive News : सैकटर-57 राजीव कॉलोनी समयपुर रोड स्थित फौगाट पब्लिक स्कूल का बारहवीं कक्षा बोर्ड परीक्षा परिणाम शानदार रहा। स्वेता ने 429 अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला, योगेश कुमार ने 421 अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान व राजनीति शास्त्र में 95 फीसदी अंक पाए, वहीं शीतल ने शारीरिक शिक्षा में 93 तथा राजनीति शास्त्र में 91 अंकों के साथ कुल 416 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। विज्ञानं संकाय में पूजा चौधरी ने पहला, विशाल रेढू ने दूसरा तथा मोनिका ने तीसरा स्थान अर्जित किया। वाणिज्य संकाय में जयंत ने पहला, साहिल ने दूसरा तथा नेक मोहम्मद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

ज्ञात रहे कि इस बार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने पांच विषयो में से एक विषय में अनुत्तीर्ण विद्यार्थी को कम्पार्टमेंट करार दिया है जबकि एक से अधिक विषय में अनुत्तीर्ण विद्यार्थी को उसी कक्षा में रखा जाएगा और वह विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा मार्च में ही दे पायेगा। पहले कि भांति सितम्बर माह की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएगा। फौगाट स्कूल कि छात्रा मनीषा ने 406, रेखा ने 404, रेनू ने 393, कुसुम ने 390, कंचन ने 367 ,अतुल ने 362 अंक पाए ।

विद्यार्थियों की कामयाबी पर फौगाट पब्लिक स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने तमाम विद्यार्थियों के साथ साथ उन्हें पढ़ाने वाले अध्यापकगण को शाबाशी दी है। उन्होंने स्कूल का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थीगण को बधाई दी। सतीश फौगाट ने कहा कि ये विद्यार्थी आगे चलकर भविष्य में एक दिन देश के कर्मठ ,सच्चे व सजग होनहार नागरिक साबित होंगे। मेधावी सूचि में आने वाले विद्यार्थी ही होते हैं जो गहन चिंतन, मनन व एकाग्र ध्यान के साथ तल्लीनता से पढाई में जुटे रहते हैं।

स्कूल की प्रधानाचार्या निकेता सिंह ने मेधावी विधार्थियों को लडडू खिलाकर शाबाशी दी। इस खुशी के मौके पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी रणवीर सिंह, गोविन्द सिंह, रेनू माथुर, दीपशिखा, उषा सिंह, पूनम श्रीवास्तव, दीपचंद डागर, महावीर सिंह जादौन, कमलेश शर्मा आदि मौजूद थे।