April 16, 2024

आतंकी हमले की आशंका दिल्ली में सुरक्षा चाकचौबंद, कई और शहरों में अलर्ट जारी

New Delhi :  दस आतंकियों के भारत में दाखिल होने की खुफ़िया जानकारी के बाद दिल्ली समेत अब कई शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान से आए लश्कर और जैश के आतंकी आज शिवरात्रि के मौके पर हमले की फिराक में हैं। इसी के चलते केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज महत्वपूर्ण बैठक भी की जिसमें रॉ और आईबी के चीफ के अलावा आला अधिकारी भी शामिल हुए। एनएसए अजित डोभाल ने भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मीटिंग में शिरकत की।

बड़े हमले की योजना के मद्देनजर दिल्ली में घुसे…

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात के रास्ते भारत में दाख़िल हुए 10 आतंकियों के दिल्ली तक पहुंचने की आशंका जताई है। आतंकी खतरे की आशंका के चलते सबसे पहले गुजरात समेत राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीसीटीवी के जरिए सख्त नजर रखी जा रही है। गुजरात में भी तमाम नाकों पर जांच पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा गुजरात के कई शहरों में अलर्ट कर दिया गया। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि आतंकी सोमवार को महाशिवरात्रि के मौके पर वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। आतंकी हमले के अलर्ट के बाद भी महाशिवरात्रि के मौक़े पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है सूत्रों की मानें तो एक बड़े हमले की योजना के साथ आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं और मॉल या बाज़ारों पर हमला कर सकते हैं। पुलिस को भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा कड़ी करने का आदेश दे दिया गया है।

पाकिस्तान के एनएसए ने दी थी सूचना..
इससे पहले रविवार सुबह गुजरात में पाकिस्तान की ओर से दस आतंकियों के दाख़िल होने की ख़बर आई थी। यह जानकारी पाकिस्तान के NSA नासिर ख़ान जंजुआ ने भारत के NSA यानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को दी है। पाकिस्तान की तरफ़ से मिली जानकारी के बाद गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

निशाने पर सैन्य ठिकाने, ऐतिहासिक इमारतें, मॉल्स…
खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी कर कहा है कि जिन आतंकियों ने गुजरात के रास्ते घुसपैठ की है वे दिल्ली में भी बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं। दिल्ली में उनके निशाने पर सैन्य ठिकाने, ऐतिहासिक इमारतें, मॉल्स, भीड़भाड़ वाले बाजार, हॉस्पिटल,स्कूल और कॉलेज आदि हैं। सीसीटीवी कैमरों से सभी संवेदनशील जगहों की निगरानी रखी जा रही है।