April 24, 2024

मॉडर्न डीपीएस में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Alive News : उपायुक्त अतुल कुमार के आदेशानुसार अतिरिक्त उपायुक्त व सचिव आरटीए के दिशा निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉक्टर MP सिंह ने मॉडर्न डीपीएस में सड़क सुरक्षा संबंधी कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें वीरेंद्र विज आईपीएस पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन व मां सरस्वती की आराधना से हुई। विद्यालय के प्रधानाचार्य यू एस वर्मा ने आए हुए अतिथियों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। विद्यालय के सचिव राजीव ने सभी आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। विद्यालय के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा संबंधी लघु नाटिका का प्रदर्शन भी किया।

उक्त कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉक्टर MP सिंह ने सभी विद्यार्थियों से अपील की कि 18 साल से कम उम्र में हमें किसी भी वाहन को नहीं चलाना चाहिए। बिना ज्ञान के सड़क पर निकलना दुर्घटना को जन्म देना होता है इसलिए सही तरीके से अपना लाइसेंस बनवाएं और किसी दलाल के द्वारा अपना ड्राइविंग लाइसेंस ना बनवाएं। क्योंकि वहां पर आपकी परीक्षा होती है जिसमें सड़क सुरक्षा संबंधी सभी नियम व कानून और सड़क पर लगे चिन्हों के बारे में भी आपको विस्तृत जानकारी दी जाती है। उस परीक्षा को पास करने के बाद आपको सड़क पर चलने के सभी नियमों का ज्ञान हो जाता है और सड़क दुर्घटनाओं में भी गिरावट आ जाती है।

उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि वीरेंद्र विज ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी दुर्घटना के समय 1800 1 80 0 009, 1093, व 100 नंबर पर फोन करके सहायता ली जा सकती है। और घायल व्यक्ति की जान को बचाया जा सकता है। 1091 पर फोन करके महिला हेल्पलाइन से सहायता प्राप्त की जा सकती है FIR एप के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी l इस अवसर पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर भारत भूषण और ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र बल्हारा भी मुख्य रूप से मौजूद थे।