तरूण निकेतन स्कूल में वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन

0
48

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्यातिथि सत्यवीर धनकर, हरियाणा ओलिंपिक एथलेटिक्स कमिटी के सदस्य और स्कूल के चेयरमैन कमल सिंह तंवर ने बच्चों को मेहनत और लगन से खेलने का सन्देश देकर किया। इस खेलकूद प्रतियोगिता के प्रथम दिन उप-प्राथमिक और प्राथमिक कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के खेलकूद की प्रतियोगिताओं के साथ आरंभ हुआ।

सर्वप्रथम नर्सरी से यू.के.जी के नन्हें छात्र-छात्राओं ने आकाश में गुब्बारे उडाकर प्रतियोगिता की शुरूवात की। नर्सरी के बच्चों की 50 मीटर की दौड़ और क्व्रालिंग दौड़ हुई जिसमे नन्हें-मुन्हे बच्चों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। साथ ही एल.के.जी के बच्चों की 50 मीटर की दौड़ और रिंग एंड हर्डल जम्प हुई तथा यू.के.जी के बच्चों ने 50 मीटर की दौड़ और बॉल बैलेंसिंग दौड़ हुई। कक्षा प्रथम की जिग-ज़ैग दौड़ और 70 मीटर की दौड़ हुई।

कक्षा हर्डल दौड़ तथा 70 मीटर की दौड़ हुई कक्षा तीसरी की बैलेंसिंग बलून दौड़ और 100 मीटर की दौड़ हुई। कक्षा चौथी की लेग-टाई दौड़, ब्रॉड जम्प और 100 मीटर की दौड़ हुई और कक्षा पांचवी के बच्चों की ब्लास्ट दी बलून, ब्रॉड जम्प और 100 मीटर की दौड़ हुई। कक्षा छठी से नौवी के गर्ल एंड बॉयज में 100 मीटर की दौड़, 200 मीटर की दौड़, 400 मीटर की दौड़, 800 मीटर की दौड़, मेडिसिन बॉल और ब्रॉड जम्प जैसे खेलों का प्रदर्शन बड़ी ही खूब तरीके से दिखाया।

इसी तरह कक्षा दसवीं से बारहवी के गर्ल एंड बॉयज में 100, 200, 400, 800 मीटर की दौड़, बॉयज की 5 किलोमीटर की दौड़, लॉन्ग जम्प, 3 किलोमीटर की दौड़, शॉटपुट, डिस्कस थ्रो, ब्रॉड जम्प, 1500 मीटर की दौड़, और सबसे आखिरी में रिले दौड़ हुई। जिसमे की 100 मीटर की दौड़ में गर्ल में भावना- छठी ने प्रथम स्थान, आशी -सातवी द्वितीय स्थान, प्रिया -सातवी तृतीय स्थान प्राप्त किया.

इसी तरह बॉयज में लक्ष्या – सातवी प्रथम स्थान, संचित- सातवी द्वितीय स्थान, पुनीत-सातवी तृतीय स्थान प्राप्त किया और आशिया- आठवी प्रथम स्थान, नेहा यादव द्वितीय स्थान, अंशु झा-नौवी स्थान, बॉयज में दिव्यांशु कुमार – नौवीप्रथम स्थान, पियूष पाल – नौवी द्वितीय स्थान, हर्ष कुमार – नौवी तृतीय स्थान प्राप्त किया. इसी तरह दिव्या – बारहवी वाणिज्य प्रथम स्थान, वंदना – दसवीद्वितीय स्थान, रीना ग्यारहवी सायंस तृतीय स्थान और सुमित डे – ग्यारहवीसायंस प्रथम स्थान, राहुल झा – बारहवी वाणिज्य द्वितीय स्थान, भवित – बारहवी कला व सत्याभ्रत – ग्यारहवी सायंस तृतीय स्थान,प्राप्त किया। इसी तरह ब्रॉड जम्प में छठी से नौवी के गर्ल में से प्रीतिका – आठवी प्रथम स्थान, आकांशा – नौवी द्वितीय स्थान, नेहा – आठवी तृतीय स्थान और बॉयज में राज शर्मा – सातवी प्रथम स्थान, सचिन – सातवी द्वितीय स्थान, लवकुश – सातवी तृतीय स्थान, प्राप्त किया।

इसी तरह ब्रॉड जम्प में दसवी से बारहवीके गर्ल में से दिव्या-बारहवी वाणिज्य प्रथम स्थान, रीना-ग्यारहवी सायंस द्वितीय स्थान, सना-दसवी तृतीय स्थान और बॉयज में हर्ष-ग्यारहवी कला प्रथम स्थान,रोहित रावत -बारहवी वाणिज्य द्वितीय स्थान,हिमांशु-बारहवी वाणिज्य तृतीय स्थान, प्राप्त किया। इसी तरह मेडिसिन बॉल में छठी से नौवी के बॉयज में दिव्यांशु-नौवीप्रथम स्थान, हर्षित-नौवीद्वितीय स्थान,अजय-आठवीतृतीय स्थान, प्राप्त किया। इसी तरह लॉन्गजम्प में दसवी से बारहवी के बॉयज में राहुल-बारहवी वाणिज्य प्रथम स्थान,भवित-बारहवी कला द्वितीय स्थान,राहुल परिदा -बारहवी वाणिज्य तृतीय स्थान, प्राप्त किया।

इस प्रतियोगिता में हमारे विद्यालय के बेस्ट एथलेटिक्स का चुनाव किया गया जो की गर्ल में से दिव्या कक्षा बारहवी वाणिज्य और बॉयज में से हर्ष कक्षा ग्यारहवी कला के रहे। इसी के साथ-साथ स्कूल के अध्यापिकगणों के बीच रस्सी खिंच की प्रतियोगिता भी हुई जिसमे सभी अध्यापकगणों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन कमल सिंह तंवर और हमारे विद्यालय के मुख्य अथिति बिमल प्रकाश गौतम प्रोफेसर, जवाहरलाल नेहरू कॉलेज फरीदाबाद ने विजेता खिलाडियों को ईनाम देकर पुरुष्कृत किया तथा स्कूल के पी.टी.आई लोकपाल, हरीसिंह, विनीता और संजय सिंह ने भी इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में अहम् भूमिका निभाई।

साथ ही उन्होंने बच्चों को खेल से जुडऩे के लिए प्रोत्साहन करते हुए बताया कि खेल में अच्छी उपलब्धि के आधार पर सम्मान जनक नौकरियां हासिल की जा सकती है। उन्होंने बच्चों को जूनून के साथ खेलने व नियमित अभ्यास करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन कमलसिंह तंवर, मैनजर रुमा तंवर, प्रधानाचार्या पी.एल.सिंह, व् उपप्रधानाचार्या राधा चौहान, स्वाति चौहान व हिमांशु सिंह ने खेलकूद प्रतियोगिताओं के लिए हर सम्भव मदद देने की घोषणा की।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here