April 20, 2024

बालाजी स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/ Alive News : मलेरना रोड़ बल्लभगढ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ हुआ। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह ने स्कूल ध्वज का आरोहण कर खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह व प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलकूद भी आवश्यक है। यह खेलकूद प्रतियोगिता विद्यालय के प्रांगण में हर वर्ष आयोजित की जाती है। इस खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया तथा विभिन्न सदनों के विद्यार्थियों ने बड़ी गर्म जोशी व तालियों के गडगडाहट के साथ अपने-अपने सदन के विद्यार्थियों का तालियाँ बजाकर उत्साहवर्धन किया।

वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के अवसर पर सभी प्रतिभागी अपने-अपने सदनों की टी-शर्ट पहन कर आए थे। प्रतियोगिता के पहले दिन 100 मीटर फर्राटा रेस बालक व बालिका वर्ग वरिष्ठ व कनिष्ठ, 80 मीटर बालक व बालिका वर्ग कनिष्ठ, लम्बी कूद, गोला फेंक तथा लेमन रेस व शटलरेस प्रमुख आकर्षण का केन्द्र रहीं। वरिष्ठ छात्र वर्ग की 100 मीटर फर्राटा रेस में कक्षा ग्यारहवीं के छात्र लवकेश ने प्रथम, जितेन्द्र ने द्वितीय व कक्षा नौवीं के उमित ने तृतीय स्थान पर कब्जा जमाया जबकि छात्रा वर्ग में कक्षा ग्यारहवीं की निधि ने प्रथम, शीबा ने द्वितीय तथा कक्षा बारहवीं की ट्विंकल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं दूसरी ओर कनिष्ठ छात्र वर्ग की 100 मीटर फर्राटा रेस में कक्षा सातवीं के सुशांत ने प्रथम, कक्षा सातवीं के दीपक व निशांत ने संयुक्त रूप से द्वितीय तथा कक्षा सातवीं के शुभम व कक्षा आठवीं के कुलदीप ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा कनिष्ठ छात्रा वर्ग की लेमनरेस में कक्षा आठवीं की प्रीति ने प्रथम, कक्षा छठी की अंजली ने द्वितीय तथा कक्षा आठवीं की निधि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता खिलाडिय़ों को प्रधानाचार्य व शिक्षक गणों द्वारा पदक व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक गण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे। प्रतियोगिता के दूसरे दिन 100 गुना 4 रिले दौड़, 200 मीटर दौड़ तथा 400 मीटर दौड़ आकर्षण का प्रमुख केन्द्र रहेंगी।