March 29, 2024

बकायेदारों से वसूली के लिए निगम ने की दो यूनिटों की खुली नीलामी

Faridabad/Alive News : नगर निगम की वित्तीय स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए बकायेदारों से करोड़ों रूपये की वसूली को लेकर आयुक्त समीरपाल सरो के आदेश पर निगम के क्षेत्रीय एवं कराधान विभाग के अधिकारियों ने दो यूनिटों को काफी समय पहले सील कर दिया था। निगम द्वारा उन्हें कई बार सूचित करने और बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी टैक्स न चुकाने पर अब उक्त यूनिटों पर खुली नीलामी की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

उक्त यूनिटों में मैमर्स यूनिक फैशन मॉल 12/2 दिल्ली-मथुरा रोड फरीदाबाद जिस पर निगम का 9,22,85,144 रूपये बकाया है। इसके अलावा मैसर्स विक्टर इंडस्ट्रीज, 12/2 दिल्ली-मथुरा रोड फरीदाबाद पर 43 लाख 52 हजार 663 रूपये बकाया है। जिन्हें निगम द्वारा पहले भी कई बार नोटिस जारी किए गए थे परन्तु उन्होंने निगम का बकाया टैक्स अभी तक नहीं चुकाया है इसलिए उक्त यूनिटों पर खुली नीलामी की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। उक्त जानकारी हैडर्क्वाटर क्षेत्रीय एवं कराधान विभाग के अधिकारी धनराज सिंह ने दी।

क्षेत्रीय एवं कराधान विभाग के अधिकारी धन राज सिंह ने बताया कि निगमायुक्त के आदेशानुसार उक्त यूनिट मालिकों ने अगर 15 दिन के अंदर-अंदर बकाया टैक्सों का भुगतान नहीं किया तो उक्त यूनिटों पर खुली नीलामी की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। निगमायुक्त के आदेशानुसार आगे जो भी डिफाल्टर है और जिन्होंने अभी तक निगम में अपना टैक्स जमा नहीं करवाया है उनकी प्रॉपर्टी सील करके नीलामी की जाए।