April 26, 2024

सूरजकुण्ड मेले में भोजन की जांच व निरीक्षण हेतु वरिष्ठ अधिकारियों की एक कमेटी का गठन

Faridabad/Alive News : हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुंड में 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेला को 2 फरवरी से 18 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है। यहां आने वाले कलाकारों के लिए पूरी व्यवस्थाएं की गई हैं, जिसके तहत आज हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निर्देशक व सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक समीर पाल सरो व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने कलाकारों के साथ दोपहर भोजन किया।

इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निर्देशक व सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक समीर पाल सरो ने बताया कि कलाकारों के लिए भोजना की व्यवस्था मेला परिसर में ही की गई है और कलाकारों के लिए परोसे जाने वाले भोजन की जांच व निरीक्षण हेतु वरिष्ठ अधिकारियों की एक कमेटी का भी गठन किया गया है, जिसके तहत रोजाना एक अधिकारी कलाकारों के साथ भोजन करेगा और भोजन की गुणवत्ता को ध्यान में रखेगा।

उन्होंने बताया कि कलाकारों के लिए प्राधिकरण की ओर से अच्छा और पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है और इसी कड़ी में उन्होंने आज स्वयं कलाकारों के साथ दोपहर भोजन किया ताकि कलाकारों को भोजन के प्रति कोई आशंका न रहे। उन्होंने बताया कि कलाकार भोजन के प्रति संतुष्ट हैं और कलाकारों का भोजन पौष्टिक है। कलाकारों के साथ आज भोजन करने वाले अधिकारियों में सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मेला प्रशासक व हरियाणा पर्यटन निगम के अतिरिक्त प्रबंध निर्देशक सुधांषु गौतम और फरीदाबाद के डीसीपी ट्रैफिक विरेन्द्र विज भी शामिल थे।