April 20, 2024

फरीदाबाद पूर्व सांसद उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट जीते

Faridabad/Alive News : पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा से भाजपा की टिकट पर जीत हासिल कर एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना परचम लहरा दिया है। श्री भड़ाना गुर्जरों के राष्ट्रीय नेता के रूप में जाने जाते है। उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा क्षेत्र एक बार सांसद व फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से तीन बार सांसद रहे चुके है।

आज घोषित हुए परिणामों में मीरापुर विधानसभा से भाजपा के अवतार भड़ाना को 69035 मत मिलें, जबकि सपा-कांग्रेस के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी लियाकत अली को 68842 मत प्राप्त हुए। बेशक चुनाव उत्तर प्रदेश में हुए हो मगर फरीदाबाद के लोग अपने नेता की जीत-हार को लेकर सारा दिन टीवी के सामने बैठे रहे। अवतार भड़ाना की जीत का समाचार मिलते ही फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। श्री भड़ाना की जीत से गुर्जर समाज के लोगों में खासा जोश देखा गया। वहीं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित उद्योग मंत्री विपुल गोयल, मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा, विधायक नगेन्द्र भड़ाना, तिगांव से वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर, होडल से राधेश्याम कालड़ा, राजबीर नेताजी, राहुल यादव, प्रहलाद शर्मा, पप्पी चेयरमैन, बिल्लू पलवली, संतराम शास्त्री, सुरेश अधाना एडवोकेट, जेपी अधाना एडवोकेट, गजराज नागर, सतीश फागना, विजय शर्मा, देवदत्त, करतार पहलवान, जयकिशन वर्मा सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने को बधाई दी। वहीं जगह-जगह उनकी जीत पर लड्डू बांटे गए।

चुनाव परिणामों के बाद एक बार फिर से अवतार सिंह भड़ाना राष्ट्रीय राजनीति में अपना पहचान बनाने में कामयाब हुए है। गत लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में मिली पराजय के बाद अब उन्होंने उत्तर प्रदेश से विधायक बनकर जहां फरीदाबाद क्षेत्र का नाम उत्तर प्रदेश में उज्जवल किया है। वहीं एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि उनकी लोकप्रियता हरियाणा में ही नहीं बल्कि दूसरे प्रदेशों में बरकरार है।