Faridabad/Alive News : विश्व फिजियोथैरपी दिवस के उपलक्ष्य में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी(एमआरआईयू) में जागरुकता कार्यक्रम व फ्री हेल्थ व फ्लैक्सीब्लिटी जांच कैंप का आयोजन किया गया। एमआरआईयू के फैकल्टी ऑफ एप्लाइड साइंसिज के द्वारा कैंप का आयोजन क्यूआरजी सेंट्रल हॉस्पिटल के सहयोग से किया गया।

कैंप में सभी को फ्री हेल्थ चैकअप की सुविधा मिली। इसमें ईसीजी, एको, बीएमआई, ब्लड शूगर टेस्ट, आक्सिजन सैच्यूरेशन, ब्लड प्रैशर व बेहतर खान पान के लिए काउंसलिंग की सुविधा दी गई। कैंप में 150 से ज्यादा ने अपनी हेल्थ जांच कराई। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ.एन.सी.वाधवा ने कहा कि यह हम सभी के लिए गौरव की बात है कि हम हेल्थ के प्रति जागरुक हुए है। एक सप्ताह तक पोषण सप्ताह आयोजित करने के बाद फिजियोथैरपी दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

4

फिजियोथैरपी कोई नई साइंस नहीं है, लेकिन यह पुराने समय से चलती आई है, जिसको अब दोबारा से जीवन मिला है और इसके प्रति लोगों की रुचि बढ़ रही है। वहीं कार्यक्रम में इंटरनैशनल पाइलेट्स ट्रैनर व वैलनेस इंस्ट्रक्टर वैसना ने कहा कि फिजियोथैरपी के बदलते परिवेश के बारे में सभी को बताया।

इस मौके पर क्यूआरजी के कार्डियोलजी के एचओडी गजेंद्र गोयल ने कहा कि फिजियोथैरपी हर आयुवर्ग के लिए जरूरी व लाभकारी है। यह बेहतर एक्सपर्ट जानकारी के साथ हमेशा मांग में रहने वाली है। इस मौके पर एफएएस के डीन प्रोफेसर जीएल खन्ना, क्यूआरजी की तरफ से तरुण शर्मा व कपिल चौहान मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here