April 26, 2024

गढ़वाल सभा द्वारा निशुल्क स्वास्थय शिविर का आयोजन

Faridabad : गढ़वाल सभा रजि. फरीदाबाद एवं क्यू आर जी सैन्ट्रल अस्पताल की और से डबुआ कालोनी स्थित बी.एन.पब्लिक स्कूल में निशुल्क स्वास्थय शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ गढ़वाल सभा के अध्यक्ष राकेश घिल्डियाल ने आये हुए डाक्टरों को बुके देकर किया। इस अवसर पर क्यूआरजी के डाक्टरों द्वारा आये हुए लगभग 200 से अधिक लोगों का हार्ट चैकअप किया एवं निशुल्क ईसीजी, ब्लड शूगर सहित अन्य टेस्ट भी किया।

इस अवसर पर प्रधान राकेश घिल्डियाल ने कहा कि इस तरह के निशुल्क शिविर जरूरतमंद लोगों के लिए रामबाण साबित होते है। उन्होंने कहा कि जहां गढ़वाल सभा शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय भूमिका निभा रही है वही वह समाजसेवा में भी अपनी पूरी भागीदारी निभाती है। इस अवसर पर गढवाल सभा के शिक्षा सचिव पी.एस्.पटवाल, कोषाध्यक्ष पी.एन.भटट, महासचिव योगेश बुडाकोटि, सचिव भोपाल सिंह गोंसाई, गजेन्द्र राणा, विरेन्द्र नेगी सहित अन्य ने एक स्वर में कहा कि गढवाल सभा केवल और केवल समाजसेवा में सबसे आगे रहती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जहां गढवाल सभा बी.एन.पब्लिक स्कूल शिक्षण संस्थान के माध्यम से जन-जन तक शिक्षा पहुंचा रही है वही गढवाल सभा के माध्यम से समाजसेवा में भी इस तरह के कार्यो को करके पुण्य के भागीदार बन रही है।

इस शिविर में क्यूआरजी के डाक्टर डा. गजेन्द्र गोयल, डा. एम के शर्मा व डा. साहू द्वारा आये हुए मरीजों की जांच की गयी एवं उन्हें उपचार के नुस्खे भी बताये। आये हुए डाक्टरो की टीम ने कहा कि आज सबसे अधिक लोग हार्ट की बीमारियों से ग्रस्त है जिनका कारण हमारा खानपान है और इससे तभी बचा जा सकता है जब हम खान-पान में कुछ कमी करे एवं व्यायाम अवश्य ही करे।