April 26, 2024

पलवल लाइब्रेरी कैम्प में हुआ निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

Palwal/ Alive News : पलवल के जवाहर नगर स्थित लाइब्रेरी में रेजीडैन्ट वेलफेयर एसोसिएशन पलवल के द्धारा सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद के सहयोग सें निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता रेजीडैन्ट वेलफेयर एसोसिएशन पलवल के प्रधान वीरेन्द्र पाहुजा और संयोजन ओ. पी.आहुजा ने किया। शिविर में सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद से आई टीम के प्रसिद्ध ह्रदय चिकित्सक डा. कमल गुप्ता , अस्थिरोग चिकित्सक डा.आशिष तनेजा और श्वसन रोग चिकित्सक विपिन गुप्ता ने शिविर में आये 125 लोगों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच की। शिविर में डाक्टरों द्वारा ई.सी.जी, रक्तचाप, शुगर जांच आदि जैसी सुविधाएं भी निशुल्क उपलब्ध करवाई गई।

शिविर में पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने बताया कि संसार में पहला सुख निरोगी काया है और आज के आधुनिक दौर में स्वास्थ्य ही सबसे अनमोल संपत्ति है इसलिए हम सभी को निरंतर व्यायाम एवं योग के माध्यम से निरोग रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि हमें अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए और तली-भुनी व ज्यादा कोलेस्ट्रॉल की वस्तुओं से परहेज रखना चाहिए। वीरा अल्पना मित्तल ने बताया कि बिमारियों को अपने शरीर से खत्म करना है तो खानपान में भी विशेष ध्यान रखना चाहिए तभी हमारे शरीर में होने वाली बिमारियों से बचा जा सकता है।

उन्होनें कहा कि हमें अपने माता -पता द्वारा दिए गए संस्कारों को आगे बढ़ाना चाहिए। ओ.पी आहुजा ने सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि लाइब्रेरी में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाना एक सराहनीय पहल है मनुष्य का स्वास्थ्य जितना सही होगा उसका जीवन उतना ही लंबा होगा । शिविर में संचालन में अल्पना मित्तल, विकास मित्तल,वेद प्रकाश मदान, तीर्थ गाबा, अनिल गेरा, सतीश ग्रोवर, प्रभु दयाल, चन्द्र प्रकाश छाबड़ा , एस पी सेठी, सुशील कटारिया आदि का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर मनोज सिंह, कार्तिक तनेजा, संतोष कुमार, राजकुमार, पायल, पुनम आर्य, पुनम तंवर, नितिन कुमार, सुनील कुमार ,विकास कुमार आदि उपस्थित थे।