Palwal/ Alive News: जिला कारागार पलवल में पलवल डोनर्स क्लब और महावीर इन्टरनेशनल पलवल “उडान” के सयुक्त तत्वावधान में परिरुद्ध बन्दीयों और कारागर कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेल अधीक्षक दीपक शर्मा, पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और महावीर इन्टरनेशनल पलवल “उडान” की चैयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल ने की। कार्यक्रम में सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद से आयी टीम के चिकित्सक डा. अजय और दन्त चिकित्सक डा. पल्लवी ने विचाराधीन बन्दीयों के साथ साथ जेल कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की। शिविर में डाक्टरों द्वारा रक्तचाप, शुगर जांच आदि जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई।


शिविर संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने कहा कि संसार में पहला सुख निरोगी काया है और आज के आधुनिक दौर में स्वास्थ्य ही सबसे अनमोल संपत्ति है इसलिए हम सभी को निरंतर व्यायाम एवं योग के माध्यम से निरोग रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए और तली-भुनी व ज्यादा कोलेस्ट्रॉल की वस्तुओं से परहेज रखना चाहिए।वीरा अल्पना मित्तल ने भी कहा कि बिमारियों से अपने शरीर को स्वस्थ रखना है तो खानपान में भी विशेष ध्यान रखना होगा तभी हमारे शरीर में होने वाली बिमारियों से बचा जा सकता है। उन्होनें कहा कि हमें अपने माता पिता द्वारा दिए गए सस्कारों को आगे बढ़ाना चाहिए।
जेल अधीक्षक दीपक शर्मा ने शिविर के आयोजकों का आभार जताते हुए कहा कि जिला कारागार में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाना एक सराहनीय पहल है, साथ ही साथ बताया कि मनुष्य का स्वास्थ्य जितना सही होगा उसका जीवन उतना ही लंबा होगा । इस अवसर पर 55 विचाराधीन बन्दीयों के अलावा उप जेल अधीक्षक वरुण, सहायक जेल अधीक्षक मोहन लाल, उप सहायक अधीक्षक जेल नरेश हुड्डा, चिकित्सक डा. महेश पाल, फार्मासिस्ट विजय कालरा , हरिचन्द कालड़ा , नरेन्द्र, धर्मेन्द्र, पप्पु राम, सिराजुद्दीन, सरोज बाला , सविता आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here