April 18, 2024

भारतीय विद्या कुंज में एशियन अस्पताल के चिकित्सकों ने की नि:शुल्क जांच

Faridabad : सराय पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन पूर्वांचल मोर्चा समिति द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ इनेलो नेता तिगांव कुंवर उमेश भाटी ने शिरकत की एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में नरेश गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष फरीदाबाद मेडिकल सेल हेल्थ विभाग एंड ग्रांट सेक्शन उपस्थित रहे।

स्कूल में एशियन अस्पताल के अनुभवी चिकित्सकों द्वारा बाल रोग, ह्दय रोग, मस्तिष्ठ रोग, सामान्य जांच व दंत रोग आदि रोगों का नि:शुल्क जांच किया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने सभी अतिथिगण एवं एशियन अस्पताल से आई टीम का फुल बुके देकर स्वागत किया।

स्कूल के सभी छात्रों ने प्राथमिक शिविर में अपनी रुचि दिखाते हुए शिविर में हिस्सा लिया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल ने एशियन अस्पताल की टीम का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के शिविर छात्रों के लिए बहुत जरूरी है।

ताकि बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी स्वास्थय के प्रति जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैम्प स्कूल में हर वर्ष लगाएं जाते है। क्योंकि स्वास्थय अच्छा होगा तो, मन भी अच्छा होगा और मन अच्छा होगा तो हमारे द्वारा किया जाने वाला काम का परिणाम भी सफल होता है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टॉफ मौजूद रहा।