April 19, 2024

एमकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों का परिचय सम्मेलन आयोजित

Faridabad/ Alive News:  पुलिस कमिश्रर डॉ. हनीफ कुरैशी ने कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए शैक्षिण के साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना जरूरी है। इससे रचनात्मकता के साथ सामाजिक उत्तरदायित्वों के प्रति सजग रहने का बोध आता है। छात्र राष्ट्र के भविष्य है, ऐसे में उन्हें हमेशा अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहने की जरूरत है।

एनएच तीन स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट कॉमर्स विभाग द्वारा एम.कॉम. प्रथम वर्ष के छात्रों परिचय सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्रों को चुनौतियों से भागना नहीं चाहिए। उसे स्वीकार करने की जरूरत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल डॉ. सतीश आहूजा ने की। इससे पहले पुलिस कमिश्रर का कैंपस में पहुंचने पर प्रिङ्क्षसपल डॉ. सतीश आहूजा, प्रोफेसर डॉ. सुनीति आहूजा व विभागाध्यक्ष डॉ. ज्योति राणा ने स्वागत किया।
प्रिंसिपल डॉ. आहूजा ने कहा कि जीवन में सीरियसनेस जरूरी नहीं है। सिंसियरिटी होनी जरूरी है। यह सफलता का मूलमंत्र है। छात्रों को इसे अपनाने की जरूरत है। विभागाध्यक्ष, डॉ. ज्योति राणा ने डॉ. हनीफ कुरैशी द्वारा शांति व्यवस्था के लिए किये जा रहे प्रयासों तथा सामाजिक कल्याण के लिए उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने नए सत्र को छात्रों का विभाग के शिक्षकों से परिचय कराया। पॉवर-पाईंट प्रेजेन्टेशन द्वारा विभागीय गतिविधियों का ब्यौरा भी दिया गया।