मानव रचना में फ्रेशर्स का स्वैग से स्वागत, बॉलीवुड गानों पर झूमे छात्र

0
21

Faridabad/Alive News : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में फ्रेशर्स के लिए कल्चरल ईवनिंग ‘तरंग’ का आयोजन किया गया। इस दौरान मानव रचना लाइफ स्किल्स प्रोग्राम में हिस्ला लेने वाले छात्रों ने नाच, गाना, प्ले और फैशन शो कर छात्रों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम में करी 1500 लोगों ने हिस्सा लिया।

तीन हफ्ते के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में छात्रों के लिए अलग-अलग एक्टीविटीज का आयोजन किया गया। अकैडमी ऑफ पर्फार्मिंग आट्र्स ने छात्रों को ग्रूम किया। एक्टर और मॉडल रिद्म दत्ता, फिल्म बद्री की दुल्हनिया में आलिया भट्ट की बहन का रोल करने वाली एक्ट्रेस सुखमनी लांबा, ब्लॉगर ईशा गाखर, थिएटर के जाने-माने सितारे राज शर्मा और पंकज शर्मा भी शामिल हुए। मानव रचना के लाइफ स्किल्स प्रोग्राम के तहत छात्रों को काफी समय से इस कल्चरल ईवनिंग के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी। लाइफ स्किल्स प्रोग्राम में अलग-अलग क्लैन्स बनाए गए हैं।

फैशन शो के दो थीम रखे गए, जिनमें कन्या भ्रूण हत्या को लेकर संदेश दिया गया और भारतीय सेना को भी सलाम किया गया। स्वे डांस अकादमी ने बॉलीवुड गानों पर धमाकेदार पर्फार्मेंस देकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान सभी छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया।

ओरिएंटेशन प्रोग्राम के तहत पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने छात्रों को मोटिवेश्नल लेक्चर दिया। उन्होंने कहा अगर आप सही राह पर चलेंगे और आपको मंजिल पाने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने बताया कॉलेज के तीन साल काफी महत्वपूर्ण होते हैं। इन तीन सालों का ब्लूप्रिंट तैयार करें और टाइम मैनेजमेंट करना सीखें। उन्होंने इस दौरान अपनी स्कूल और कॉलेज लाइफ के बारे में भी छात्रों को बताया। वह शुरू से ही देश के लिए खेलना चाहते थे, इसलिए उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट को चुना।

मदन लाल ने कहा कि, उनके समय में छात्रों के पास ज्यादा अवसर नहीं होते थे, लेकिन आज के वक्त में छात्रों के पास करियर बनाने के लिए कई अवसर हैं। छात्रों को इसका फायदा उठाना चाहिए, ताकि वह अपनी जिंदगी में कुछ बन सकें। उन्होंने कहा, कामयाबी का रास्ता धीमा जरूर है, लेकिन मंजिल जरूर मिलती है। इस दौरान क्वेश्चन-आंसर सेशन भी रखा गया, जिसमें उन्होंने छात्रों के सवालों का जवाब भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here