….मित्रो बिहार को मिलेगा 1.25 लाख करोड़ का विशेष पैकेज

0
5

New Delhi/Alive News : बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन होने के बाद बिहार की जनता को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. केंद्र सरकार जल्द ही राज्य को 1.25 लाख करोड़ का पैकेज जारी करेगी. इस पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के समय की थी. लेकिन नतीजों में बीजेपी की करारी हार के बाद स्पेशल पैकेज की बात ठंडे बस्ते में चली गई थी.

लेकिन जैसे ही नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी उसी दिन से स्पेशल पैकेज जारी होने की उम्मीद बढ़ गई. बिहार में इस समय बाढ़ का कहर जारी है. कई लाख लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है और फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. पिछले ही हफ्ते बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मिलकर उनको वादे की याद दिलाई थी.

पीएम का ऐलान बना था चुनावी मुद्दा
बिहार विधानसभा चुनाव के समय जिस अंदाज में पीएम मोदी ने रैली में बिहार को आर्थिक पैकेज देने का ऐलान किया था, उसको उस समय नीतीश कुमार और उनके सहयोगी रहे आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने चुनावी मुद्दा बना लिया था. नीतीश और लालू ने कहा था कि पीएम यहां पर क्या बिहार की जनता की बोल लगाने आए हैं.

केसी त्यागी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
खास बातचीत में इस मुद्दे पर जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने पीएम मोदी का अभिनंदन करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने यूपीए सरकार से भी स्पेशल पैकेज की मांग की थी. त्यागी ने कहा कि नीतीश, मोदी ने जो वादे किए थे उस पर अमल होने जा रहा है. इसके साथ ही केसी त्यागी ने ऐलान किया कि जेडीयू एनडीए में शामिल होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here