April 16, 2024

G.B.L. कॉन्वेंट में मनाया स्वतंत्रता दिवस, गूंजे आजादी के तराने

Poonam Chauhan/Alive News : स्वतंत्रता दिवस पर कहीं कविताओं और गीतों के संग फिजा में देशभक्ति का रंग घुला, तो कहीं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए कृष्णभक्ति और प्रेम का तालमेल देखने को मिला। वहीं डबुआ पाली रोड़ स्थित जी.बी.एल.कॉन्वेंट स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर छात्रों को एक-एक पौधा देकर और स्कूल प्रागंण में वृक्षारोपण करके स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में लायन क्लब के प्रेस्डिेंट युगम सप्रा ने शिरकत की, वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में सेक्रेटरी अनिल सचदेवा और नवीन ग्रोवर मौजूद रहे। ध्वजारोहण से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इसके पश्चात स्कूली छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए समा बांध दिया।

इस अवसर पर लायन क्लब फरीदाबाद मैट्री द्वारा स्कूल प्रागंण में वृक्षारोपण किया गया, वहीं 280 पौधे छात्रों में बांटे गए। स्कूल के डायरेक्टर हरिश चुग ने बच्चों को देश की आजादी के इतिहास की लड़ाई के बारे बताया तथा कहा कि हमें आज जिन शहीदों के कारण आजादी मिली है, उनकी शहादत को याद रखते हुए उनके परिवारों को सम्मान देते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेते रहना चाहिए। वहीं समाज सेवा भी करनी चाहिए।