April 20, 2024

जी.बी स्कूल ने मनाया स्वच्छ एवं सुरक्षा दिवस

Faridabad/ Alive News: सभी आयामों से हमारे जीवन में स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। हमें पूरे जीवनभर इसका ध्यान रखना चाहिए। स्वच्छता की शुरुआत सबसे पहले हमारे घर और स्कूल से बहुत छोटी सी आयु से ही शुरु हो जाती है। यदि हम स्वच्छता को नहीं बनाये रखते तो यह हमें बहुत बुरी तरह से प्रभावित करती है। यह वाक्य एसीपी क्राइम राजेश चेची ने मुख्य अतिथि के रूप में जी.बी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल तिलपत के एक कार्यक्रम “स्वच्छ एवं सुरक्षा दिवस” में उपस्थित होने पर कहे।इस दौरान स्कूल के चेयरमैन पंडित शिवकुमार, प्रिंसिपल रंजीत कुमार भारतीय और मैनेजर आनंद कुमार ने एसपी राजेश चेची का फूलों गुलदस्ता भेंट देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर एसीपी राजेश चेची ने बच्चों को स्वच्छता, सुरक्षा, देश प्रेम की भावना, सद्भावना व अपराध के बढ़ते हुए ग्राफ को कम करने के बारे में समझाया। इसके अलावा उन्होंने पुलिस और आम जनता के बीच सहयोग बढ़ाने पर बल दिया। राजेश चेची ने अपने अनुभव को सांझा करते हुए माता-पिता व गुरुओं को सर्वोच्च स्थान व महत्ता देने के बारे में समझाया।
एसीपी चेची ने बताया कि हमें स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि स्वछता ही सभी बीमारियों को तोड़ सकता है। उन्होंने बताया कि हमें अपने स्कूल घर और उनके आसपास के क्षेत्र को ना तो गंदा करना है और ना ही किसी प्रकार को गंदा होने की इजाजत देना है। उन्होंने कहा कि विद्यालय साफ सफाई व सुरक्षा की दृष्टि से गांव में एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहा है। सभी छात्र छात्राओं ने एसीपी की व वक्तव्य को ध्यान से सुनना। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन पंडित शिवकुमार ने एसपी क्राइम का धन्यवाद करते हुए उन्हें आश्वासन दिलाया कि भविष्य में हमारा विद्यालय व छात्र आपके बताए हुए रास्ते का अनुसरण करेंगे।
कार्यक्रम के अंत में प्रिंसिपल रंजीत कुमार भारती ने एसपी राजेश चेची का विद्यालय को दिए अपने कीमती समय के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि आपका योगदान फरीदाबाद के लिए स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।